खुलासाः पाकिस्तानी उच्चायोग भारत में आतंकवाद और नकली नोट को दे रहा बढ़ावा
खुलासाः पाकिस्तानी उच्चायोग भारत में आतंकवाद और नकली नोट को दे रहा बढ़ावा
Share:

नई दिल्लीः पाकिस्तान हमेशा से भारत को अस्थिर करने की कोशिश में लगा रहता है। इसका खुलासा एक रिपोर्ट में भी हुआ है। नोटंबदी के लगभग तीन साल बाद पाकिस्तान अब नए नकली नोटों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए काम कर रहा है। पाकिस्तान से जाली मुद्रा की एक बड़ी मात्रा 2016 से पहले जिस प्रकार अपने गिरोह, उनके सिंडिकेट और मार्गों के रास्ते से भारत में पहुंचाई जाती थी, उन्हीं रास्तों का प्रयोग कर पाकिस्तान फिर से बड़ी मात्रा में जाली नोटों को भारत भेज रहा है।

आश्चर्य की बात यह है कि पाकिस्तान नेपाल, बांग्लादेश और अन्य देशों में जाली भारतीय नोटों की खेप लाने और वितरित करने के लिए राजनयिक माध्यमों का दुरुपयोग करता रहा है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पहले के जाली नोटों की प्रतियों के मुकाबले अब बेहतर ढंग से छापने की कला ईजाद कर ली है। जिससे भारत में बेहतर गुणवत्ता वाले जाली नोटों की खेप भेजी जा सकें। नकली नोटों को भारत पहुंचाने के लिए पाकिस्तान अलग-अलग धड़ों का प्रयोग कर रहा है।

22 सितंबर को खालिस्तान समर्थक खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के पास से 1 करोड़ रकम के नकली नोट बरामद किए थे। इस ग्रुप के पास से पुलिस ने 5 एके-47 राइफल्स, 30 बोर पिस्टल, 9 हैंड ग्रेनेड, 5 सैटलाइट फोन, 2 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए थे। यह सारा सामान पाकिस्तानी ड्रोन्स के जरिए पहुंचाया गया था। नेपाल,बांग्लादेश और खाड़ी देश मे कई आईएसआई के एजेंट पकराए हैं। 

अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी कांग्रेस को नसीहत, बोले - पार्टी करे आत्मचिंतन

मप्र उपचुनावः सीएम कमलनाथ का बीजेपी के 15 सालों के राज पर तंज, किया यह दावा

बीजेपी का यह दिग्गज प्रवक्ता राज्यसभा सीट के लिए निर्विरोध निर्वाचित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -