पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मसूद अज़हर के खिलाफ पाक कोर्ट ने जारी किया गिरफ़्तारी वारंट

इस्लामाबाद​: पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद (JEM) के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ पाकिस्तान की आतंक रोधी अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। गुजरांवाला आतंकरोधी अदालत (ATC) ने जेईएम के कुछ सदस्यों के खिलाफ पंजाब पुलिस के आतंक रोधी विभाग (CTD) द्वारा शुरू टेरर फंडिंग केस की सुनवाई के दौरान वारंट जारी किया।

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि ATC गुजरांवाला न्यायाधीश नताशा नसीम सुप्रा ने आतंकवाद को फंडिंग करने के आरोपों पर प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद (JEM) चीफ मसूद अजहर के लिए गुरुवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इसके साथ ही सीटीडी को उसे अरेस्ट कर अदालत मं पेश करने का निर्देश दिया है। CTD ने न्यायाधीश को बताया कि JEM प्रमुख आतंक के वित्तपोषण में शामिल था और वह जेहादी साहित्य बेचता है।

उन्होंने बताया कि CTD के एक निरीक्षक के आग्रह पर ATC न्यायाधीश ने अजहर के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। समझा जाता है कि अजहर अपने पैतृक शहर बहावलपुर में कहीं 'सुरक्षित स्थान' पर छिपा हुआ है। भारत में फरवरी 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ मुहीम शुरू की थी और इस मामले में गुजरांवाला में JEM के छह कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया था। गुजरांवाला, लाहौर से करीब 130 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

ट्रंप के खिलाफ 25 वां संशोधन लागू नहीं किया गया तो कांग्रेस राष्ट्रपति के महाभियोग के साथ आगे बढ़ेगी: नैंसी पेलोसी

भारतीय कंपनियों ने कहा- भारत के साथ समानता का भेदभाव नहीं है..."

इराक की अदालत ने डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हत्या से जुड़ा है मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -