भारत के खिलाफ एक और षडयंत्र रच रही है पाक सेना
भारत के खिलाफ एक और षडयंत्र रच रही है पाक सेना
Share:

नई दिल्लीः पाकिस्तानी सेना इन दिनों भारत के खिलाफ एक और साजिश रचने में लगी है। इस साजिश में उसके साथ लश्कर - ए - तैयबा और अफगानिस्तान में सक्रिय इस्लामिक स्टेट भी शामिल है। योजना के तहत वह अफगानिस्तान में स्थित भारत और अमेरिका की संपत्तियों और हितों को निशाना बना सकते हैं। इसका सबूत युद्धरत देश में लश्कर के लड़ाकों का सक्रिय होना है। हाल ही में लश्कर के गुर्गों और पाकिस्तानी सेना की एक टीम और देश की जासूसी एजेंसी आईएसआई के बीच कुनार प्रांत में डांगम जिले के जाबा इलाके में बैठक हुई। जिसमें आतंकी संगठन को निर्देश दिया गया है कि वह भारत और अमेरिकी संपत्तियों की नुकसान पहुंचाएं। यह बात खुफिया अधिकारियों के साथ नई दिल्ली और वाशिंगटन के राजनयिकों ने बताई है।

लश्कर के कमांडरों को पाकिस्तान से भेजे गए आत्मघाती हमलावरों सहित विभिन्न प्रकार के हमलों को अंजाम देने का काम सौंपा गया है। यह कदम ऐसे समय पर सामने आया है जब पाकिस्तान लश्कर, जमात-उद-दावा (जेयूडी) और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) जैसे अन्य समूहों पर नकेल कसने के लिए अमेरिका और वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) के लगातार दबाव में है। लश्कर के संस्थापक हाफिज सईद को हाल ही में आतंकी फंडिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है।एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक पेंटागन की रिपोर्ट में लश्कर के गुर्गों की संख्या 300 बताई गई है, जबकि संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में कहा गया है कि अकेले 500 लड़ाके कुनार और ननगरहार प्रांतों में सक्रिय हैं।

लश्कर की अफगानिस्तान पर ध्यान केंद्रित करने की वजह वैचारिक के बजाय रणनीतिक हैं। जिसमें अपने लड़ाकों के लिए सुरक्षित ठिकानों का निर्माण और यह विश्वास कि तालिबान मजबूत स्थिति में हैं। उसके लड़ाके आसानी से सीमा पार कर रहे हैं। इसके अलावा लश्कर अफगानिस्तान में इस्लामिक जीत का श्रेय लेना चाहता है और वह कुनार, ननगरहार और नूरिस्तान में अपनी मौजूदगी में इजाफा कर रहा है।

कश्मीर मामला: संसद में भी गूंजा ट्रम्प का बयान, विपक्ष की मांग- पीएम मोदी खुद दें स्पष्टीकरण

विदेश मंत्रालय ने ख़ारिज किया ट्रम्प का दावा, कहा- पीएम मोदी ने कश्मीर मसले पर नहीं मांगी कोई मदद

क्या 6 अरब डॉलर के लिए IMF का 'गुलाम' बन गया पाक ? माननी होगी ये शर्तें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -