पाक सेना प्रमुख ने भारतीय लोकतंत्र की तारीफ
पाक सेना प्रमुख ने भारतीय लोकतंत्र की तारीफ
Share:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान शुरुआत से भारत से नफरत करते आया है, किन्तु एक ऐसा भी शख्स है जो पाकिस्तान की आर्मी में होकर भारत की तारीफ करता है. जी है पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने बीते वर्ष अपने अधिकारियो को संबोधित करते हुए कहा था की, आप लोग पढ़िए भारत में लोकतंत्र कैसे सफल हुआ, सेना को राजनीती से कैसे दूर रखा गया.

यह सुनना थोड़ा अजीबो-गरीब है. किन्तु द नेशनल न्यूज पेपर के खबर के अनुसार जनरल बाजवा ने दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में आयोजित सभा में कहा था की, सेना को सरकार चलाने से कोई मतलब नहीं होना चाहिए. यह सभा जनरल हेड क्वार्टर ऑडिटोरियम में आयोजित हुई थी. बाजवा के इस दिए गए भाषण को अख़बार ने बेहद स्पष्ट, बहुत संतुलित और आसानी से समझने वाला बतया है. जनरल बाजवा ने कहा की आप सभी लोगों को आर्मी एंड नेशन: द मिलेट्री एंड इंडियन डेमोक्रेसी सीन्स इंडिपेंडेंस जरूर पढ़ना चाहिए.

वर्ष 2015 में इस किताब की समीक्षा भी की गई थी, यह किताब बताती है, की भारत की सेना किस तरह राजनीती से दूर है. भारत में लोकतंत्र सफल क्यों है, भारतीय लोकतंत्र के लिए आर्मी सुरक्षित क्यों है. यह किताब इन सवालो के जवाब देती है.

ये भी पढ़े 

पाकिस्तान के बल्लेबाज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

हिंदुस्तान की लड़की पाकिस्तान का लड़का, इंदौर में रचाई शादी लेकिन अब आया ऐसा ट्विस्ट

पाकिस्तान का आरोप- भारत कर रहा है फायरिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -