महाराष्ट्र: बोईसर की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर के बोईसर तारापुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आज यानी शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है यहाँ तकरीबन पांच घंटे के प्रयास के बाद अब आग पर काबू पा लिया गया है। जी दरअसल यहाँ आग फैलते देख प्रशासन ने आसपास के इलाकों को तेजी से खाली करवाया। वहीं अब अधिकारियों का कहना है कि इस आग से कंपनी को भारी नुकसान हुआ। हालाँकि सबसे अहम और राहत की बात तो यह है कि इस घटना में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

इस मामले में जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम का कहना है कि बोईसर के तारापुर एमआईडीसी स्थित इकाई में तड़के करीब दो बजे लगी आग में कोई हताहत नहीं हुआ है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'यह एक भीषण आग थी और आग की लपटों को दूर से देखा जा सकता था। इसी वजह से तेज आवाज के साथ पेंट वाले कई ड्रम फट गए।' आगे उन्होंने बताया, 'शुक्रवार को गणेश चतुर्थी के कारण छुट्टी थी, इसलिए केवल दो गार्ड मौजूद थे। राहत की बात यह रही कि दोनों सुरक्षित रहे।'

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि एमआईडीसी दमकल केंद्र की तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना के बारे में सूचना मिलने पर स्थानीय दमकल कर्मियों के अलावा आपदा नियंत्रण प्रकोष्ठ और पुलिस की टीमें भी मौके पर पहुंचीं। खबरों के अनुसार अभी यहाँ कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है क्योंकि फैक्ट्री में लगी आग से इलाके में दुर्गंध फैल गई।

पहले बलात्कार, फिर प्राइवेट पार्ट में घुसाई रॉड... मुंबई की 'निर्भया' ने अस्पताल में तोड़ा दम

बाबुल के पत्ते खिलाकर कैंसर पेशेंट से ऐंठ लिए ढाई लाख रुपए, ढोंगी बाबा गिरफ्तार

VIDEO: लिम्बो स्केटर सृष्टि शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -