कबड्डी खिलाड़ी की हुई दर्दनाक मौत, एक महीने में हुई तीसरी मौत
कबड्डी खिलाड़ी की हुई दर्दनाक मौत, एक महीने में हुई तीसरी मौत
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में मैच के चलते चोटिल हुए एक और कबड्डी खिलाड़ी की बुधवार को चिकित्सालय में मौत हो गई। वह एक महीने से चिकित्सालय में भर्ती थे। खिलाड़ी की पहचान समारु केरकेट्टा के रूप में हुई है। वे टूर्नामेंट में लगी चोट की वजह से तकरीबन एक महीने में मरने वाले तीसरे कबड्डी खिलाड़ी हैं। उनकी पत्नी और बेटा सप्ताहों तक उनके पास बेड पर उनके उठने की प्रतीक्षा करता रहा। वे उनके होश में आने के लिए प्रार्थना कर रहे थे मगर ऐसा नहीं हुआ।

प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व में हुई दो मौतों की भांति परिवार को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। 3 महीने तक चलने वाले ग्रामीण खेलों, जो 'छत्तीसगढ़िया ओलंपिक' के तौर पर लोकप्रिय हैं, का उद्देश्य 14 पारंपरिक खेलों को पुनर्जीवित करना है। इनका आयोजन पंचायत, ब्लॉक, जिला और राज्य स्तरों पर कई आयु समूहों के लिए किया जाता है। इस वर्ष खेल का उद्घाटन सीएम बघेल ने छह अक्टूबर को किया था तथा यह 6 जनवरी, 2023 तक चलेगा। इसमें 40 वर्ष की उम्र तक के लोग भाग ले सकते हैं। 28 वर्षीय केरकेट्टा, फरसाबहार क्षेत्र के घुमरा गांव के निवासी थे, जो जशपुर जिला मुख्यालय से तकरीबन 60 किलोमीटर और रायपुर से 400 किलोमीटर दूर है। वे 17 अक्टूबर को पास के सुंदरू गांव में एक टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा थे। इसी के चलते वे घायल हो गए।

साइट पर एक एंबुलेंस उपस्थित थी। उन्हें स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया तथा फिर जिला प्रशासन के सहयोग से रायगढ़ (सुंदरू से 170 किलोमीटर) के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। अफसरों ने बताया कि केरकेट्टा की हालत नाजुक बनी हुई थी। आयुष्मान योजना के तहत उनका उपचार हुआ एवं जिला प्रशासन भी हरकत में आया। परिजन उसके होश में आने का इंतजार करते रहे मगर उसकी तबीयत बिगड़ती चली गई तथा बुधवार को उनकी मौत हो गई।

रणजीत अष्टमी के अवसर पर 16 दिसंबर को निकलेगी विशाल प्रभात फेरी

सावरकर के माफीनामे पर हंगामा, तो नेहरू की 'माफ़ी' पर चुप्पी क्यों ?

ग्राम पंचायतों में शुरू होगी मुख्यमंत्री चौपाल योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -