अजमेर में हुआ दर्दनाक हादसा, काम करते समय गई ठेकेदार की जान
अजमेर में हुआ दर्दनाक हादसा, काम करते समय गई ठेकेदार की जान
Share:

जिले के पीसांगन क्षेत्र के गोविंदगढ़ बांध के समीप विद्युत रखरखाव का कार्य करते समय अचानक बिजली आपूर्ति शुरू करने की वजह से कार्य कर रहे ठेकेदार के कार्मिक की करंट से झुलस कर मौके पर ही जान चली गई. कारिंदे को तड़फता देख बचाने दौड़ा ठेकेदार भी बुरी तरह से करंट का शिकार हो गया जिसके बाद प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर हालत में उसे अजमेर भेज दिया गया. वहीं मृतक के शव को मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया है.

थानाधिकारी प्रीति रत्नु के अनुसार गोविंदगढ़ बांध में बसे रेवाणियों की ढ़ाणी से लगती गोविंदगढ़ सरहद में 11 हजार केवी हाईटेंशन लाइन से जुड़े ट्रांसफार्मर पर जयपुर जिले के फागी तहसील अंर्तगत रोटवाड़ा गांव निवासी 33 साल के ठेकेदार दिलीप सिंह घटनास्थल पर अपने कारिंदों से लाइन पर शॉट चेन डालकर रखरखाव का कार्य को पूरा करवा रहा था, एक कारिंदा ट्रांसफार्मर पर कार्य कर रहा था, जबकि पाली जिले के कुड़की गांव निवासी 25 साल के कार्मिक चैनाराम साहू हाई टेंशन लाइन के तारो में अटकाई हुई शॉट चेन के समीप कार्य कर रहा था, इसी बीच गोविंदगढ़ स्थित बिजली घर से बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गई, जिसके कारण से शॉट चेन में करंट दौड़ पड़ा और चेनाराम करंट की चपेट में आकर चीखने चिल्लाने लगा.

जंहा इस बता का पता चला है कि चेनाराम साहू को चीखता चिल्लाता देख कर पास ही खड़े ठेकेदार दिलीप सिंह चेनाराम को बचाने के लिए दौड़ लगा दी. जिसके कारण हादसे में करंट से झुलस कर चेनाराम की मौके पर ही जान चली गई. वहीं ठेकेदार दिलीप सिंह भी बुरी तरह से झुलस गया और उसकी दांयी कलाई समेत शरीर के अन्य हिस्सों से करंट विस्फोटक रूप से बाहर निकलने के चलते गहरे जख्म हो गए. घटना के उपरांत मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों व बिजली कर्मियों ने दोनों को हॉस्पिटल भिजवाया, जहां पर चिकित्सक राजेन्द्र सिंह लामरोड़ ने चैनाराम को मृत  बता दिया. वहीं ठेकेदार दिलीप सिंह को नाजुक हालत में प्राथमिक उपचार के उपरांत अजमेर रेफर कर दिया गया. 

मिली जानकारी के अनुसार केस की जानकारी की सूचना मिलते ही उपखंड अधिकारी समदरसिंह भाटी, नायब तहसीलदार रामसिंह गुर्जर, कनिष्ठ अभियंता सुधीर पाठक, जगवीरसिंह यादव, सरपंच प्रतिनिधि लालचंद प्रजापत, पंचायत समिति सदस्य प्रदीप कुमार कुमावत, उपसरपंच बद्रीप्रसाद साहू समेत कई ग्रामीण भी  हॉस्पिटल पहुंचे. जिसके बाद उन लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने आकर मामले को संभाल लिया. 

वैशाली में 8000 मुर्गियों की मौत से हड़कंप, मंडराया बर्ड फ्लू का ख़तरा

कैंसर से पीड़ित नानी दर्द होने पर सुनती थी कुमार शानू के गाने, गाने सुनते-सुनते एक दिन हुआ ये...

केरल में हुई कोरोना के मामलों में भारी वृद्धि, राज्य का निरीक्षण करने पहुंची विशेष टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -