काष्टमंडप का विमान क्रैश, पायलटों की मौत
काष्टमंडप का विमान क्रैश, पायलटों की मौत
Share:

काठमांडू : नेपाल में विमानन कंपनी एयर काष्टमंडप का विमान क्रेश हो गया। अब सरकार ने एक दिन बाद इसकी जांच के लिए चार सदस्यीय आयोग का गठन किया है। एयर काष्टमंडप का विमान कल कालीकोट में दुर्घटना का शिकार हो गया था। मंत्रालय के संयुक्त सचिव सुरेश आचार्य द्वारा कहा गया कि संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के पूर्व सचिव यज्ञ प्रसाद गौतम द्वारा समन्वय के अंतर्गत आयोग गठित किया गया।

आयोग के अन्य सदस्यों में नेपाल सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल रबिंद्र बसनेत, गोमा एयर के इंजनियर आरके सिंह और मंत्रालय के उपसचिव आदि शामिल हैं। म्यागदी जिले में तारा एयरलाईंस के दुर्घटनाग्रस्त होने के दो दिन बाद एयर काष्टमंडप का विमान दुघर्टना में क्रेश हो गया। इस दुर्घटना में विमान में सवार करीब 23 यात्रियों की मौत हो गई थी।

बताया जा रहा है कि इस विमान में चालक दल के दो सदस्य थे। चालक दल के सदस्यों कैप्टन दिनेश नूपेन और को पायलट संतोष राणा की मौत हो गई। हालांकि यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अब दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। फ्लाईट रिकाॅर्डर और ब्लैक बाॅक्स के माध्यम से दुर्घटना की जानकारी मिल सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -