पहलाज के नाम पर चली कैंची, प्रसून होंगे सेंसर बोर्ड के नए अध्यक्ष

पहलाज के नाम पर चली कैंची, प्रसून होंगे सेंसर बोर्ड के नए अध्यक्ष

पहलाज निहलानी जिनके बारे में ताजा जानकारी मिल रही है कि उन्हें भारतीय सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. आपको बता दे की अभी हाल ही में सेंसर बोर्ड के चीफ व फिल्ममेकरों के बीच में जबरदस्त युद्ध चल रहा था. अब पहलाज निहलानी की जगह अध्यक्ष पद पर भारतीय गीतकार व पटकथा लेखककार प्रसून जोशी को काबिज किया गया है. वैसे भी देखा जाए तो बॉलीवुड ऐसी जगह है जहाँ हर साल कई फिल्मो का निर्माण होता है. लेकिन बॉलीवुड फिल्मो के प्रदर्शन से पहले उनको काफी प्रोसेसर्स से गुज़रना होता है जिसे 'सेंसर बोर्ड' कहते है. जो फिल्म्स को सर्टिफिकेट देने से पहले यह जांचते है कि फिल्म प्रदर्शन होने योग्य है या नहीं.

फिल्म मैं कोई आपत्तिजनक सीन है तो उन सीन्स को कट करके या थोड़े से बदलाव करके फिल्म को सर्टिफिकेट दिया जाता है. सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष को लेकर है. "पहलाज निहलानी" जिन्होंने यह पद 19 जनवरी 2015 को केंद्रीय बोर्ड अध्यक्ष का पद संभाला उनके पदभार सँभालने पर उन्होंने काफी सख्त रवैय्या अपनाया जिसकी वजह से वे हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी से घिरे होते थे.

दो सालो में जब भी बोर्ड मेम्बर्स की मीटिंग हुई तो निहलानी को बाहर करने की बातें हई. वैसे भी उन्हें अब सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.

न्यूज ट्रैक की और से भारतीय सेंसर बोर्ड के नए अध्यक्ष बनने पर भारतीय गीतकार व पटकथा लेखककार प्रसून जोशी जी को बहुत बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

100 दिनों के बाद भी बाहुबली-2 का सुरूर...

मुन्ना-मान्यता का झूम बराबर झूम....

Google भी हिप-हॉप म्यूजिक के 44 सालों के जश्न में डूबा

  

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories