यहाँ दुष्कर्म के आरोपियों को बनाया जा रहा नपुंसक, मांग रहे रहम की भीख
यहाँ दुष्कर्म के आरोपियों को बनाया जा रहा नपुंसक, मांग रहे रहम की भीख
Share:

दुनियाभर में कई देश हैं जहाँ अनोखी सजाएं दी जाती हैं। ऐसा ही एक देश है कजाखस्तान, जहाँ गंभीर अपराधों के दोषियों को सख्त सजा देने का रिवाज है। अब इन दिनों यहाँ दोषियों को मीडिया के सामने लाकर उनकी आपबीती दिखाई जा रही है ताकि समाज में ऐसे अपराध करने वालों के मन में डर पैदा हो। मिली जानकारी के तहत यहाँ जेल में बंद बाल अपराधों के दोषियों को लगातार इंजेक्शन दिए जा रहे हैं और सजा के साथ-साथ उन्हें नपुंसक भी बनाया जा रहा है ताकि भविष्य में वह बलात्कार जैसे अपराधों में शामिल न हो सकें। यहाँ जेल से छोड़े जाने के बाद भी अपराधियों को इंजेक्शन दिए जाते हैं।

मिली जानकारी के तहत अब यहाँ दोषी पाए गए लोग टीवी पर रहम की भीख मांग रहे हैं। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो टीवी शो के दौरान ऐसे ही एक दोषी ने आपबीती सुनाई और बताया कि कैसे जेल में कैद करके उसे जबरन इंजेक्शन दिए गए ताकि वह नपुंसक बन जाए। आप सभी को बता दें की कजाखस्तान में सख्त कानून लागू है और यहाँ बच्चों के साथ बलात्कार के दोषियों को ऐसी भयंकर सजा दी जाती है। यहाँ दोषियों को जेल में रखने के दौरान नपुंसक बनाने के लिए लगातार इंजेक्शन दिए जाते हैं और सजा पूरी होने के बाद भी यह प्रोसेस जारी रहता है।

एक इंटरव्यू में चाइल्ड दुष्कर्म के एक दोषी ने बताया कि, 'इंजेक्शन देने की प्रक्रिया बहुत ही डरावनी और दर्दनाक है। उसने इस बर्बरता पर रोक लगाने की भी गुजारिश की। उसने कहा इससे मेरी बॉडी को काफी नुकसान हुआ, साथ ही भविष्य के लिए मेरा शरीर एकदम बेकार हो चुका है।' आरोपी ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि ''मैं अभी काफी जवान हूं तो प्लीज मुझे नपुंसक बनाने वाले इंजेक्शन देना बंद कर दीजिए।'' यहाँ इस सजा को देखते हुए कई लोग यह चाहते हैं कि उनके यहाँ भी ऐसा ही हो ताकि बलात्कार जैसा जघन्य अपराध न हो!

तीन तलाक़-समलैंगिकता पर ऐतिहासिक फैसले देने वाले सुप्रीम कोर्ट के जज रोहिंटन फॉली आज होंगे रिटायर

धूल खा रहे हैं उज्ज्वला के तहत मिले 90% सिलेंडर: प्रियंका गांधी

क्राइम पेट्रोल देखकर पिता ने अपनी बेटी के साथ किया वो जो शायद ही कोई बाप करे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -