इसी साल मिला था पद्मश्री सामान, अवार्ड के ही कारण आफत में आई जान
इसी साल मिला था पद्मश्री सामान, अवार्ड के ही कारण आफत में आई जान
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के मांझी और कैनाल मैन के नाम से विख्यात पद्मश्री विजेता दैतारी नायक 2019 में मिले सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री अवॉर्ड को अब सरकार को वापस करना चाहते हैं. दरअसल, पद्मश्री से नवाजे गए 70 वर्ष के दैतारी नायक का कहना है कि इस सम्मान ने उनसे उनकी आजीविका और उससे संबंधित सभी स्रतों को छीन लिया है, जिससे अब वह बहुत कठिनाई से अपना और अपने परिवार का गुजारा कर पा रहे हैं. आज उन्हें दो समय की रोटी भी नसीब नहीं हो रही है.

नायक ने कहा है कि पद्मश्री मिलने के बाद से ही लोग उनका बेहद सम्मान करने लगे हैं, हालांकि इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो अब उन्हें रईस होने का ताना देने लगे हैं. जबकि उन्हें इसका लाभ होने की जगह नुकसान ही हो रहा है. क्योंकि अब लोग उन्हें इज्जत भरी निगाहों से देखते हैं और उन्हें काम देने से कतरा रहे हैं. जिससे उन्हें काफी आर्थिक समस्यायों का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा है कि पद्मश्री मिलने के बाद से गाँव वाले उन पर अमीर बनने का ताना दे रहे हैं, क्योंकि मैनुअल लेबर उनकी गरिमा से निम्न स्तर पर है. ऐसे में नायक का कहना है कि पद्म श्री पुरस्कार ने उनकी किसी तरह से सहायता नहीं की, बल्कि उनकी परेशानी को और बढ़ा दिया है.

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -