एमपी में पाठ्यक्रम में शामिल होगी पद्मावती
एमपी में पाठ्यक्रम में शामिल होगी पद्मावती
Share:

भोपाल : कभी कोई घटना या विरोध किसी अच्छे कार्य के लिए प्रेरक बन जाता है . ऐसा ही एमपी में भी होने जा रहा है.फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म 'पद्मावती' के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने चित्तौड़ की रानी पद्मावती के पाठ को अगले शैक्षणिक सत्र से राज्य के स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल करने का फैसला किया हैं .इसकी घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन के एक कार्यक्रम में कही.

उल्लेखनीय है कि इन दिनों पूरे देश में फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म 'पद्मावती को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.फिल्म के प्रदर्शन पर हिंसक कार्रवाई करने की धमकी भी दी जा रही है. इस बीच एमपी की शिवराज सरकार ने फिल्म पद्मावती में आपत्तिजनक सीन होने पर प्रदेश में फिल्म के प्रदर्शन को अनुमति नहीं दिए जाने की बात कही है. . इससे खुश होकर समग्र राजपूत समाज द्वारा उज्जैन में सीएम चौहान को सम्मानित किया गया.

बता दें कि इसी कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को घोषणा की, कि चित्तौड़ की रानी पद्मावती के पाठ को अगले शैक्षणिक सत्र से राज्य में स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा. इस मौके पर चौहान ने कहा राजमाता पद्मावती का पूरा जीवन चरित्र, उनके त्याग, तपस्या एवं वीरता को आने वाली पीढ़ियां जान सके, इसलिए अगले सत्र से स्कूल के पाठ्यक्रम में उनका चरित्र सम्मिलित किया जाएगा, ताकि सही इतिहास आने वाली पीढ़ी और लोग जान सकें. सीएम ने भोपाल में प्रस्तावित वीरभूमि प्रकल्प में रानी पद्मावती का भी स्मारक बनाने की बात कही.

यह भी देखें

'पद्मावती' के लिए उलझे कबीर बेदी आैर दिया कुमारी

शत्रुघ्न सिन्हा ने पूछा पद्मावती पर क्यों चुप हैं मोदी - बच्चन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -