भोपाल गैंगरेप पीड़िता को मिलेगा 'राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार'
भोपाल गैंगरेप पीड़िता को मिलेगा 'राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य स्थापना दिवस पर गैंगरेप की शिकार बनी छात्रा को 'राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार' से सम्मानित किया जा सकता है. इस पर सरकार विचार कर रही है. इस बात कि जानकारी राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने दी. अगर भोपाल गैंगरेप पीड़िता को ‘राष्ट्रमाता पद्मावती अवॉर्ड’ दिया जाता है तो वे इस सम्मान को पाने वाली पहली महिला होंगी.

भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला सम्मान के लिए काम करने वाले को राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार देने का ऐलान किया है. सरकार भोपाल सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को यह सम्मान देने पर विचार कर रही है.

बता दें कि राजधानी भोपाल में एक पुलिसकर्मी दंपति की बेटी के साथ एक नवंबर को हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट तक लिखने में टालमटोल की थी. पीड़िता को दो दिन तक थानों के चक्कर लगाना पड़े थे. जब मामला मीडिया के पास आया तब सरकार हरकत में आई और विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित कर जांच शुरू की. इसके बाद तीन थाना प्रभारी और दो उपनिरीक्षकों (सब इंस्पेक्टर) को निलंबित कर दिया गया.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को पद्मावती फिल्म के प्रदर्शन पर रोक के ऐलान के साथ ही महिलाओं के सम्मान के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्ति को राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार और वीरता के लिए महाराणा प्रताप पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की थी.

दलवीर भंडारी के लिए सुषमा रहीं सक्रिय

अब पद्मावती विवाद पर बोले कुमार विश्वास

महंगाई की दस्तक पर सरकार हुई सक्रिय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -