पद्मावत रिव्यु: राजपूतानी तलवार की ताकत दर्शाती है फिल्म की कहानी
पद्मावत रिव्यु: राजपूतानी तलवार की ताकत दर्शाती है फिल्म की कहानी
Share:

सबसे ज्यादा विवादों और चर्चाओं में रही फिल्म 'पद्मावत' आख़िरकार आज रिलीज़ हो ही गई है. इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक काफी समय से इंतजार कर रहे है और आज उनका ये इंतजार खत्म भी हो गया है. आइये जानते है कैसी है फिल्म और क्या है इसमें खास...

डायरेक्टर-

संजय लीला भंसाली

स्टार कास्ट-

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर, अदिति राव हैदरी, रजा मुराद, जिम सर्भ

अवधि-

2 घंटा 43 मिनट

सर्टिफिकेट-

U/A

कहानी-

फिल्म की कहानी तेरहवीं शताब्दी से शुरू होती है जहां खि‍लजी वंश के शासक जलालुद्दीन खिलजी (रज़ा मुराद) बैठक कर दिल्ली जीतने की प्लानिंग कर रहे होते है. तभी उनका भतीजा शुतुरमुर्ग को साथ लिए अलाउद्दीन खि‍लजी (रणवीर सिंह) आता है और अपने चाचा की बेटी मेहरूनिसा (अदिति राव हैदरी) के साथ शादी कर लेता है. निकाह करने के बाद उसकी हिम्मत और दरिंदगी बढ़ती ही जाती है और कुछ घटनाओ के बाद वो जलालुद्दीन खिलजी को मारकर राजा बन जाता है. इसके बाद स्टोरी में नया ट्विस्ट आता है. मेवाड़ के राजा महारावल रतन सिंह (शाहिद कपूर) सिंघल देश जाते है और यहाँ उनकी मुलाकात रानी पद्मिनी (दीपिका पादुकोण) से होती है. यहाँ रतन सिंह को रानी पद्मिनी से प्यार हो जाता है फिर वो उनसे शादी करके इन्हे चित्तौड़ ले आते है. इसके बाद राज्य के पुरोहित राघव चेतन को देश निकाला कर दिया जाता है जिसके बाद वो दिल्ली जाकर अलाउद्दीन खिलजी को रानी पद्मिनी के बारे में सब कुछ बता देते है. इसके बाद खिलजी चित्तौड़ पर आक्रमण करने के निकल जाते है. वहा पहुंचकर वो रतन सिंह को अपना बंदी बनाकर दिल्ली ले आते है इसके बाद वो उन्हें छोड़ने के एवज में एक बार रानी पद्मिनी को देखने की बात कहते है. आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

परफॉरमेंस-

दीपिका ने रानी पद्मिनी के किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाया है वही शाहिद ने भी राजा रतन सिंह के किरदार में जान डालने के लिए खूब मेहनत की है. खिलजी के किरदार के लिए भी रणवीर ने एक क्रूर व्यक्ति बनकर शानदार एक्टिंग की है. फिल्म में बाकि सभी कलाकारों ने तारीफे काबिल अभिनय किया है.

क्यों देखे-

फिल्म 3D में है जिसे देखकर आपको ऐसा लगेगा कि सब कुछ सामने ही चल रहा है. भंसाली ने फिल्म में आर्ट वर्क भी शानदार किया है. फिल्म मेकिंग की स्टाइल और सभी सीन भी लाजवाब है. साथ ही फिल्म की एडिटिंग और सिनेमेटोग्राफी ने इस फिल्म में चार-चाँद लगा दिए है.

न्यूज ट्रैक रेटिंग-

इस शानदार ऐतिहासिक फिल्म को न्यूज़ ट्रैक 4/5 रेटिंग देते है.

कल हो जाएगा फैसला क्या 'पद्मावत' दर्शको का दिल जीत पाएगी

इस साल आएगी बजाज ऑटो की दो नई बाइक्स

2018 की ब्लॉकबस्टर मूवी हो सकती है पद्मावत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -