फुटबॉलर सुनील छेत्री को मिलेगा पद्म श्री

दिल्लीः फुटबॉलर सुनील छेत्री को मिल सकता है पद्म श्री क्योंकि अखिल भारतीय फुटबाॅल महासंघ ने इस खिलाड़ी के नाम की सिफारिश  देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान के लिए की  है. देश के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी सुनील छेत्री  के लिए यह बड़ा सम्मान होगा.

सुनील छेत्री ने भारत के लिए 97 मैचों में 56 गोल किए है. गोल स्ट्राइक रेट के मामले में छेत्री दुनिया के शीर्ष फुटबालरों में शामिल हैं. भारतीय फुटबाॅल महासंघ के करीबी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने छेत्री के नाम की सिफारिश की है. गौरतलब है कि एआईएफएफ ने किसी खिलाड़ी का नाम जाहिर किए बगैर कहा कि इस सम्मान के लिए वह किसी बड़े खिलाड़ी के नाम का सिफारिश करने कर विचार कर रहा है. जानकारी के अनुसार एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने बताया कि महासंघ ने अर्जुन पुरस्कारों के लिए जेजे लालपेखलुआ और गुरप्रीत सिंह संधू के नामों की सिफारिश की है.   

बता दें कि पिछले साल जून में किर्गिस्तान के खिलाफ मैच में अंतरराष्ट्रीय करियर का 54वां गोल कर छेत्री मौजूदा समय के सक्रिय फुटबालरों में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए थे. उन्होंने इंग्लैंड के वायने रूनी को पछाड़ा था. उनसे ज्यादा गोल करने के मामले में क्लिंट डेम्पसे (अमेरिेका), क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल) और लियोनेल मेस्सी (अर्जेंटीना) है.   

IPL 2018: हुई बड़ी चूक, फिर बाहर हो सकती है राजस्थान रॉयल

IPL 2018 LIVE: आखरी ओवर में 24 रन की बदौलत आरसीबी ने मुंबई को दिया 168 रनों का लक्ष्य

IPL 2018: रोहित शर्मा ने टॉस जीत विराट सेना को दिया बल्लेबाजी का न्योता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -