'रामायण' की कैकई अब दिखती हैं ऐसी और करती हैं ये काम
'रामायण' की कैकई अब दिखती हैं ऐसी और करती हैं ये काम
Share:

90 के दशक के बच्चों को याद ही होगा जब DD National पर 'रामायण' आया करती थी. आज भी ये किसी ना किसी चैनल पर आती ही है. अब तक तो ये सभी को याद भी हो गयी होगी और एक-एक किरदार को काफी अच्छे से पहचानते होंगे. उसी में से आज हम बात कर रहे हैं रामानंद सागर की 'रामायण' में कैकई की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस की जो अपने इसी शो और किरदार से काफी चर्चा में आयी थी. कैकई के कठोर किरदार से ही उन्हें खास पहचान मिली. 

आपको बता दे ये कैकई है पद्मा खन्ना जो आज 68 साल की हो गयी है. पद्मा ने अपने जमाने में काफी फिल्में की हैं लेकिन उन्हें खास पहचान रामायण से ही मिली. इनका जन्म 10 मार्च 1949 को वाराणसी में हुआ था. ये एक एक्टर के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं. बता दे पद्मा ने 12 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उस समय वो छोटे मोटे रोल किया करती थी लेकिन 1970 में उन्हें बड़ा ब्रेक मिला. 

उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है वैसे ही 1970 में आयी थी 'जॉनी मेरा नाम' जिसमे उन्होंने आइटम डांस किया था. इस फिल्म ने काफी चर्चा में ला दिया था. वैसे तो उन्होंएने कई फिल्मों में काम किया है लेकिन ज्यादा ऑफर उन्हें डांस के लिए मिलते थे क्योकि ये एक बहुत अच्छी डांसर भी हैं. हिंदी और भोजपुरी भाषा की फिल्मों को मिलाकर इन्होने करीब 400 फिल्में की हैं.

90 के दशक में उन्होंने फिल्म निर्देशक जगदीश एल सिडाना से शादी कर ली. शादी के बाद ही पद्मा ने फिल्मों से दुरी बना ली और उसके बाद उन्हें लगभग लोग भूल गए. शादी के बाद वो अमेरिका में जा बसी और वहां पर एक डांस अकादमी खोली जहाँ पर वो हर उम्र के लोगों को डांस सिखाया करती हैं. 

पद्मा खन्ना के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी, लेकिन कुछ समय के बाद उनके पति की मृत्यु हो गयी और वो अकेली हो गयी. बाद में उन्होंने अपने बच्चों के साथ ही डांस अकादमी को चलाना शुरू कर दिया. 

आज तक वो अपने इसी काम से USA में नाम कमा रही हैं और सुर्खियां बटोर रही हैं. बता दे पद्मा ने 'सौदागर', 'आखिरी दाव', 'माँ', 'जान ए बहार', और 'पाकीज़ा' जैसी फिल्मों में भी किया है. तो हमारी ओर से भी उन्हें जन्मदिन की बहुत बधाई.

हॉट अंदाज़ में नज़र आयी सभी की चहेती बहु

ये अभिनेता बनेगा 'कसौटी जिंदगी की' का अनुराग बासु

जल्द ही भारतीय बाजार में लांच होगी सैमसंग 4K OLED TV

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -