भव्य समारोह के दौरान 39 लोगों को प्रदान किए गए पद्म अलंकरण
भव्य समारोह के दौरान 39 लोगों को प्रदान किए गए पद्म अलंकरण
Share:

नई दिल्ली : गुरूवार की शाम राष्ट्रपति भवन की एक बेहद खास शाम में से एक थी। राष्ट्रपति भवन में देशभर की विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियां मौजूद थीं। इन लोगों में एनसीपी के नेता और पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार, मुरली मनोहर जोशी, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष स्व. पीए संगमा के परिजन, लोकप्रिय गायिका अनुराधा पौडवाल आदि मौजूद थे। दरअसल यहां पर पद्म अलंकरण प्रदान करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने हस्तियों को पद्म अलंकरण से सम्मानित किया। 

पद्म अलंकरण पाने वालों में प्रोफेसर उडिपी रामचंद्र राव भी शामिल थे उन्हें पद्म विभूषण अलंकरण से सम्मानित किया गया। पद्मश्री क्रिकेटर विराट कोहली, टीके विश्वनाथन, मिशेल दानिनो के ही साथ कन्याकुमारी स्थित स्वामी विवेकानंद राॅक मेमोरियर की उपाध्यक्ष निवेदिता रघुनाथ भिड़े को दिया गया।

पद्म विभूषण अलंकरण से सम्मानित होने वालों में जोशी, पवार ओर पीए संगमा का नाम शामिल था। पीए संगमा को मरणोपरांत यह अलंकरण प्रदान किया गया। पद्म भूषण प्राप्त करने वालों में योग गुरू स्वामी निरंजनानंद सरस्वती, थाईलैंड की राजकुमार महाचक्री को प्रदान किया गया। पराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विभिन्न केन्द्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ नौकरशाहों ने समारोह में भाग लिया।

राष्ट्रपति ने कहा बिहार है बुद्ध की धरती

राष्ट्रपति के संबोधन के बाद शुरू होगा बजट सत्र, नोटबंदी को लेकर विपक्ष करेगा घेराबंदी

राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को किया संबोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -