बॉलीवुड के इन सेलेब्स को मिलेगा पद्मश्री पुरस्कार, जानें पूरी डिटेल
बॉलीवुड के इन सेलेब्स को मिलेगा पद्मश्री पुरस्कार, जानें पूरी डिटेल
Share:

भारत सरकार द्वारा पद्म पुरस्कार करण जौहर, कंगना रनौत संग 141 लोगों को देने का ऐलान कर दिया गया है. शनिवार शाम गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कार विजेताओं के नाम की घोषणा हो गई है. विजेताओं की लिस्ट में सात पद्म विभूषण, 16 पद्म भूषण और 118 पद्मश्री विजेताओं के नाम शामिल हैं. इस अवसर पर अपनी खुशी जताते हुए करण जौहर ने ट्वीट कर लिखा, 'ऐसा कम ही होता है जब मुझे समझ ना आए कि क्या बोलना है, लेकिन ये वैसा ही मौका है. मैं बहुत सारी चीजें एक साथ महसूस कर रहा हूं. मैं खुश हूं, आभारी हूं और इस बात शुक्रगुजार हूं कि मुझे अपने सपने को रोज जीने का मौका मिलता है, कुछ बनाने और लोगों का मनोरंजन करने का मौका मिलता है. मुझे पता है मेरे पिता यहां होते तो उन्हें मुझपर गर्व होता और मैं आशा करता हूं कि काश वो यहां मेरे साथ इस पल में बांटने के लिए होते.'

 

वहीं कंगना ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'मैं सभी की आभारी हूं और बहुत खुश हूं. मैं इस पुरस्कार के लिए अपने देश को शुक्रिया कहना चाहती हूं और मैं ये सम्मान हर उस महिला को समर्पित करना चाहती हूं जो सपने देखने की हिम्मत करती है. हर बेटी, हर मां और हर महिला के उस सपने के नाम जो हमारे देश का भविष्य बनाएंगी.' एकता कपूर और अदनान सामी ने भी अपनी खुशी सोशल मीडिया पर व्यक्त की.

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ अन्य प्रख्यात लोगों जैसे पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, जॉर्ज फर्नांडिस, बॉक्सर मैरी कॉम, मॉरिशस के पूर्व प्रधानमंत्री अनेरूद जुगनाथ को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. मार्च या अप्रैल 2020 में विजेताओं को राष्ट्रपति द्वारा पद्म अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जाएगा. ये आयोजन राष्ट्रपति भवन में होगा, जिसमें भारत के राष्ट्रपति लोगों को सम्मानित करेंगे, साथ ही विजेताओं के परिजनों समेत राजनीति और अन्य क्षेत्रों की दिग्गज हस्तियां भी इस आयोजन का हिस्सा होंगी. 

पद्मश्री दिए जाने पर इमोशनल हुए निर्माता करण जौहर, पिता को याद कर किया ये ट्वीट

अदनाम सामी को पद्मश्री मिलने पर बोले मंत्री हरदीप सिंह, कहा -'पद्मश्री सम्मान के लिए ...'

कंगना रनौत ने बेटियों और मांओं को किया पद्मश्री समर्पित, निर्देशक अश्विनी ने इस अंदाज में दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -