पीएसी करेगी राफेल पर अटॉर्नी जनरल व सीएजी से पूछताछ
पीएसी करेगी राफेल पर अटॉर्नी जनरल व सीएजी से पूछताछ
Share:

नई दिल्ली: संसद की लोक लेखा समिति राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट में पेश कथित कैग रिपोर्ट को लेकर अटॉर्नी जरनल और कैग के प्रमुख को पूछताछ के लिए बुलाएगी। जानकारी के अनुसार बता दें कि पीएसी के चेयरमैन और लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय जनहित याचिकाओं पर आया है। वहीं बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल के बारे में अपनी जो राय दी है उसे लेकर सरकार को जिन चीजों को ठीक ढंग से रखना चाहिए था, वह नहीं रखा गया है।

सरकार पर लगे सुप्रीम कोर्ट को गुमराह करने का आरोप

वहीं बता दें कि सरकार की ओर से कोर्ट में एटार्नी जनरल ने तथ्य रखे और उनके कहने पर सुप्रीम कोर्ट का एक अंदाजा बोलिए या उनको ऐसा महसूस हुआ कि संसद में सीएजी रिपोर्ट पेश की गई है। वहीं कोर्ट ने मान लिया कि सीएजी रिपोर्ट पीएसी में आई है और कमेटी में उसकी जांच हो गई है। इसके अलावा खड़गे का कहना है कि कोर्ट ने ऐसा अंदाजा लगाया कि कैग की रिपोर्ट जिसमें विमान की कीमत का उल्लेख है वो सार्वजनिक पटल पर उपलब्ध है। 

आज मालदीव के राष्ट्रपति तीन दिन की यात्रा पर आएंगे भारत 

यहां हम आपको बता दें कि उनका कहना है कि मैं अपने सभी कमेटी सदस्यों से अनुरोध करता हूं कि अटार्नी जनरल को बुलाया जाए और सीएजी प्रमुख से भी पूछताछ की जाए। वहीं बता दें कि आखिर कब सीएजी रिपोर्ट सदन में रखी गई और वो कब स्वीकार होकर कमेटी के पास गई। वहीं बता दें कि सभी सदस्यों को बुलाकर पूछताछ की तारीख तय करेंगे।


खबरें और भी

यमुना एक्सप्रेस वे पर निर्धारित हुई गति सीमा, किया उल्लंघन तो कटेगा चालान

राजस्थान से उठ रहे बगावत से स्वर, बीच हाईवे फूंका गया राहुल गाँधी का पुतला

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का आज होगा ऐलान, रायपुर में होगी विधायक दल की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -