पाकिस्तान में बंद हुए 182 मदरसे

Feb 01 2016 06:26 PM
पाकिस्तान में बंद हुए 182 मदरसे

पाकिस्तान: एसोसिएटेड प्रेस ऑफ़ पाकिस्तान 'एपीपी' अपनी एक रिपोर्ट में एक चौकाने वाली बात सामने लायी है, पाकिस्तान के पंजाब, सिंध और खबर पख्तूनख्वा के मदरसो बंद किया जा रहा है, क्योंकि इन मदरसो का कथित तौर पर आतंक फैलाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था. यह मदरसो को कथित तौर पर यह कहा जा रहा था कि यह मदरसे आतंकवादियों की सहायता करते है और पाकिस्तान और अन्य देशो में आतंक फैलाने के लिए इन मदरसो का उपयोग किया किया जा रहा था और ये मदरसे आतंकियों से वित्तीय सहायता भी आतंक को फैलाने के प्राप्त करते थे. 

स्टेट बैंक ऑफ़ पाकिस्तान आतंकियों के द्वारा दी जा रही वित्तीय सहायता रोकने के लिए 126 बैंक खातों के कारण 1 अरब से अधिक के वित्तीय लेनदेनों को रोका गया है और यह बैंक खातों का संबंध पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के साथ था. जिनका एकमात्र उद्देश्य पाकिस्तान और अन्य देशो में आतंक को बढ़ावा देकर आतंक को बढ़ावा देना था. 

पाकिस्तान सरकार ने 8,195 लोगों का नाम चौथी अनुसूची में डाल दिया है और 2052 आतंकियों का नाम कंट्रोल लिस्ट में डाल दिया जिससे इन कटटर आतंकियों की आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाई जा चुकी है पाकिस्तान में अभी तक 64 आतंकी संगठन प्रतिबंधी किये जा चुके है.