पेट्रोल की आग में चिदंबरम ने घी डाला, कहा कीमत 25/- प्रति लीटर कम हो

दिल्ली: पेट्रोल और डीजल में लगी आग में देश जल रहा है. कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि इनकी कीमत 25 रुपये प्रति लीटर तक कम की जा सकती है. उन्होंने दावा किया कि इतनी कटौती आसानी से की जा सकती है, लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है.

ट्विटर पर चिदंबरम ने लिखा, 'यह संभव है कि प्रति लीटर 25 रुपये तक की कमी कर दी जाए, लेकिन सरकार ऐसा नहीं करेगी. वह पेट्रोल की कीमत में 1 या 2 रुपये प्रति लीटर की कमी करके लोगों को बहलाएंगे.'  बुधवार को देश भर में पेट्रोल की कीमत सुबह 6 बजे 30 पैसे और बढ़ गई. इसके चलते दिल्ली में कीमत 76.87 रुपये के स्तर पर पहुंच गई, जबकि मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा 84.99 रुपये में बिक रहा है. इस बीच पीएम मोदी की ओर से आज बढ़ती कीमतों के मसले पर मीटिंग बुलाई गई है और जल्दी ही जनता को कुछ राहत देने का फैसला लिया जा सकता है. 

बीते नौ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रहे इजाफे पर चिदंबरम ने कहा कि केंद्र सरकार हर एक लीटर पेट्रोल पर 25 रुपये ले रही है, यह सीधे तौर पर नागरिकों का पैसा है.' चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में 'तेल का खेल' समझते हुए लिखा, 'क्रूड ऑइल की कीमतों में कमी के चलते सरकार हर एक लीटर पर 15 रुपये बचा रही है. इसके बाद वह 10 रुपये का अतिरिक्त टैक्स लगा रही है.' 

 

 

तेल की कीमतों पर वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक आज

फिर बढ़े पेट्रोल -डीजल के दाम

ईंधन खरीदने के लिए भी मिलेगा लोन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -