आज से शुरू होगी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, चिदंबरम ने बताया साजिश

नई दिल्ली: 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि' योजना को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। चिदंबरम ने कहा है कि यह स्पष्ट तौर पर किसानों को वोट के लिए रिश्वत देने की तरह है। उन्होंने कहा है कि वोट के लिए मोदी सरकार इस योजना का आगाज़ करने जा रही है। उन्होंने कहा है कि इस योजना के माध्यम से मोदी सरकार आधिकारिक रूप से किसानों का मत लेने के लिए हर 3 महीनों के अंदर उनके खाते में 2 हजार रुपये जमा करेगी।

पीएम मोदी पर हमलावर हुए नायडू, कहा वादे पूरे करने के बाद ही रखें आंध्रा में कदम

चिंदबरम ने कहा है कि यह पैसा खेती करने वाले किसानों के साथ ही गैरमौजूद जमींदार के खाते में भी जाएगा। चिदंबरम ने कहा है कि लोकतंत्र में इससे शर्मनाक कुछ भी नहीं हो सकता है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि इससे भी अधिक शर्मनाक बात यह है कि निर्वाचन आयोग भी 'वोट के लिए रिश्वत' नहीं रोक पा रहा है। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से की इस योजना का शुभारंभ करने वाले हैं, साथ ही पीएम इसकी पहली किस्त भी जारी करेंगे।

कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान, कहा एक बीफ खाने वाला जीत गया, इस बात का दुःख

उत्तर प्रदेश सहित 14  राज्यों में 'पीएम किसान सम्मान निधि' का शुभारंभ आज से हो रहा है। 1 फरवरी को अंतरिम बजट में मोदी सरकार ने इस योजना का ऐलान किया था। सीमांत किसानों को निश्चित आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने 'पीएम किसान सम्मान निधि' योजना को शुरू किया था। इस योजना के तहत 2 हेक्टेयर की भूमि वाले किसान परिवारों को 6 हजार रुपये सालाना की दर से प्रत्यक्ष वित्तीय सहायता मुहैया कराई जाएगी।

खबरें और भी:-

आज हिमाचल के कांगड़ा पहुंचेंगे गडकरी, कई परियोजनाओं की रखेंगे नींव

किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच वियतनाम में होगी दूसरी मुलाकात

आज जम्मू में भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे अमित शाह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -