धारा 370 पर बोले पी चिदंबरम, कश्मीर के मुस्लिमों को लेकर दिया विवादित बयान

धारा 370 पर बोले पी चिदंबरम, कश्मीर के मुस्लिमों को लेकर दिया विवादित बयान

चेन्नई: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला है। पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर में मुस्लिम जनसंख्या अधिक है, इसलिए केंद्र सरकार ने वहां से धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटा दिया है।

तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में बोलते हुए चिदंबरम ने कहा कि, 'अगर जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भाजपा इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छीनती। लेकिन क्योंकि कश्मीर में मुस्लिम बहुमत है, इसलिए उन्होंने इसे निरस्त कर दिया।' उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 और अनुच्छेद 35 ए को खत्म कर दिया है। सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों इसे पारित करवा लिया है और जम्मू कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया है।

वहीं सरकार के इस फैसले को लेकर कांग्रेस दो धड़ों में बंट गई है, जहाँ एक तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे कांग्रेस के युवा नेता सरकार के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं, वहीं दिग्विजय सिंह, पी चिदंबरम जैसे कई दिग्गज नेता इसका विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी सरकार के इस फैसले का विरोध किया है।

वायनाड पहुंचे राहुल गाँधी, बाढ़ पीड़ितों के लिए पीएम मोदी से मांगी मदद

सीएम योगी के मंत्री की मांग, बदल दिया जाए मौलाना हसन मेडिकल कॉलेज का नाम

भारत के कदम से बुरी तरह डरा पाक, अब इमरान खान ने ट्विटर पर रोया अपना दुखड़ा