गिरती अर्थव्यवस्था पर बोले चिदंबरम, मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने देश की इकॉनमी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आरबीआई गवर्नर डॉ शक्तिकांत कहते हैं कि मांग में गिरावट आई है, 2020-21 में विकास नकारात्मक क्षेत्र की तरफ बढ़ रहा है। फिर वो ज्यादा तरलता को क्यों प्रभावित कर रहे हैं? उन्हें सरकार को स्पष्ट रूप से बताना चाहिए कि "अपना काम करो, राजकोषीय उपाय करो"।

उल्लेखनीय है कि चिदंबरम की यह प्रतिक्रिया RBI गवर्नर शक्तिकांत दास द्वारा जीडीपी की वृद्धि दर नकारात्मक रहने वाले अनुमान के बाद आई है। चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि RBI के कथन के बाद भी, क्या पीएम और वित्त मंत्री खुद की ऐसे पैकेज की प्रशंसा कर रहे हैं जिसमें जीडीपी का 1% से कम राजकोषीय प्रोत्साहन है? उन्‍होंने आगे लिखा 'RSS को शर्म आनी चाहिए कि कैसे सरकार ने इकॉनमी को नकारात्मक विकास के क्षेत्र में खींच लिया है।'

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से लड़ाई के बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने शुक्रवार को एक बार फिर रेपो रेट, रिवर्स रेपो रेट व ब्याज दर में कटौती का ऐलान किया। केंद्रीय बैंक ने रिवर्स रेपो रेट को घटाकर 4 फीसद कर दिया है। आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने इस दौरान अनुमान जाहिर करते हुए कहा था कि 2020-21 में ग्रॉस डोमेस्टिक प्रोडक्ट (जीडीपी) की वृद्धि दर निगेटिव जा सकती है। 

अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ीं, ब्रिटेन कोर्ट ने दिया 21 दिनों में 5448 करोड़ चुकाने का आदेश

निवेशकों को लुभाने में नाकाम रहा रहत पैकेज, इस हफ्ते भी गिरावट में बंद हुआ शेयर बाजार

मशहूर कार रेंटल कंपनी हर्ट्ज़ पर लॉकडाउन की मार, किया दिवालिया होने के लिए आवेदन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -