चिदंबरम बोले, 'NYAY' योजना लागू करने के लिए भारत सक्षम

Mar 27 2019 05:00 PM
चिदंबरम बोले, 'NYAY' योजना लागू करने के लिए भारत सक्षम

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस न्यूनतम आय योजना (NYAY) स्कीम लाई है. जिसकी देशभर में काफी चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस की सत्ता में वापसी को देखते हुए यह मास्टर स्ट्रोक है. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने इस पर हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. 

चिदंबरम ने इस पर बात करते हुए और इसे समझाते हुए कहा कि इस योजना को लागू करने में कोई मुश्किल नहीं आएगी, क्योंकि इसको लेकर मंथन किया गया है. साथ ही आगे उन्होंने बताया कि अगर यह योजना लागू होती है तो 5 करोड़ परिवारों को लाभ इसका सीधा लाभ मिलेगा और भारत आज इस क्षमता में है कि इसके लागू होने के बाद भी आर्थिक रफ्तार में इसका कोई असर देखने को नहीं मिलेगा. मतलब कि यह धीमी नहीं होगी. 

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने बातचीत में कहा कि कांग्रेस देश की 20 फीसदी गरीब आबादी को इस योजना के तहत फायदा पहुंचाएगी. उन्होंने माना कि इसकी मदद से देश के 25 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा. आपको जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि इस नए योजना के तहत हर महीने एक परिवार को 6000 रुपये प्रति महीना यानी 72000 रुपये सालाना दिए जाएंगे. आगे पूर्व वित्त मंत्री ने बताया कि इसको लेकर हमने कई अर्थशास्त्रियों से बात की और हर किसी ने इस पर सहमति जताई है. 

पोस्टर वार में घिरी प्रियंका, लिखा-क्या खूब ठगती हो, क्यों 5 साल बाद ही दिखती हो'

एयर स्‍ट्राइक पर पहली बार बोले राष्‍ट्रपति रामनाथ, दिया इतना बड़ा बयान

आज कांग्रेस का दामन थामेंगी यह मशहूर अभिनेत्री, इस सीट से लड़ेगी चुनाव

विजयी संकल्प सभा में बोले राजनाथ सिंह- 'चौकीदार चोर नहीं प्योर है'