INX Media case : सीबीआई ने इन पांच देशों को भेजा विदेशी लेन देन से संबंधित अनुरोध पत्र
INX Media case : सीबीआई ने इन पांच देशों को भेजा विदेशी लेन देन से संबंधित अनुरोध पत्र
Share:

नई दिल्लीः सीबीआई आईएनएक्स मीडिया केस में जांच को कसती जा रही है। एजेंसी तमाम तरह के पहलूओं पर नजर रखी हुई है। एजेंसी ने इस केस से जुड़े विदेशी लेन-देन और निवेश का ब्योरा जुटाने के लिए पांच देशों को न्यायिक अनुरोध पत्र भेजा है। कोर्ट की ओर से हाल ही में ब्रिटेन, सिंगापुर, मॉरिशस, बरमुडा और स्विट्जरलैंड के कोर्ट को अनुरोध पत्र भेजे गए हैं। जांच एजेंसी ने आईएनएक्स मीडिया में 305 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश को मंजूरी देने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया है।

कंपनी ने मॉरिशस की दो कंपनियों डनियर्न और एनएसआर-पीई तथा अमेरिका की न्यू वर्नन प्राइवेट इक्विटी लिमिटेड से विदेशी निवेश लेने का प्रस्ताव किया था। ये कंपनियां भारतीय जांच एजेंसियों की निगरानी में हैं। विदेशी लेनदेन के अलावा कथित रूप से कार्ति चिदंबरम से जुड़ी कंपनियां स्ट्रेटेजिक कंसल्टेंसी प्राइवेट लि. और चेस मैनेजमेंट भी सीबीआई के रडार पर है। सीबीआई ने शुक्रवार को पी चिदंबरम से करीब छह घंटे तक पूछताछ की। उच्च सदन के सांसद को अदालत के निर्देश पर उनकी प्रतिष्ठा के अनुसार सुविधा दी जा रही है।

सीबीआई मुख्यालय में शाम को चिदंबरम ने पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति से मुलाकात की। पिता से मुलाकात के बाद कार्ति ने कहा, मैं और मेरे पिता भ्रष्ट नहीं हैं। हमें फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता इतिहासकार युवाल नोआ हरारी की पुस्तक सेपियंस पढ़ना चाहते थे, तो उन्होंने वह लाकर दी। पू्र्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने अपने खिलाफ गिरफ्तारी वारंट और ट्रायल कोर्ट द्वारा 26 अगस्त तक सीबीआई को रिमांड पर देने के आदेश को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को नई याचिका दायर की। चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। कांग्रेस सरकार पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगा रही है।

चिदंबरम की गिरफ़्तारी पर भड़के तेजस्वी यादव, भाजपा सरकार पर साधा निशाना

चिदंबरम की गिरफ़्तारी को गहलोत ने बताया साजिश, कहा- ये ध्यान भटकाने का प्रयास

चिदंबरम की गिरफ़्तारी पर बोले सुशिल मोदी, कहा- पूर्व गृह मंत्री ने की थी ISI की सहायता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -