आईएनएक्स केसः पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर आज फैसला संभव
आईएनएक्स केसः पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर आज फैसला संभव
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में गिरफ्तारी और पूछताछ पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट मंगलवार यानि आज अपना निर्णय सुना सकती है। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय की अर्जी पर प्रोडक्शन वारंट जारी कर चिदंबरम को पेश करने का निर्देश दिया था। स्पेशल सीबीआई जज अजय कुमार कुहार ने सेामवार को ईडी व बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद फैसला मंगलवार यानि आज चार बजे तक सुरक्षित रख लिया।

सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत के समक्ष चिदंबरम की गिरफ्तारी की अनुमति मांगते हुए कहा कि आईएनएक्स मामला कालेधन के धनशोधन का मामला सीबीआई के केस से अलग है और इसमें उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ करने की जरूरत है। शीर्ष अदालत भी इस बात पर अपनी सहमति दे चुकी है। वहीं दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय की अर्जी का विरोध करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि यह सारा केस एक है और ईडी का पूरा केस सीबीआई की एफआईआर पर आधारित है।

सीबीआई इस केस में उनके मुव्वकिल से पूछताछ कर चुकी है। एजेंसी की पूछताछ के बाद ही चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। इसलिए ईडी को रिमांड नहीं दी जानी चाहिए। सीबीआई ने चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में 21 अगस्त की रात गिरफ्तार किया गया था। चिदंबरम फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

छुट्टी ना मिलने से तंग आए दीवान ने खाया ज़हर, शुरू हुई जांच

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फिर दी इशारों में कमलनाथ सरकार को चुनौती, जानें मामला

हनी ट्रैप मामला: कमलनाथ की मंत्री का बेतुका बयान, कहा- गलती महिला की होती है लेकिन दोषी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -