INX media case : चिदंबरम की ईडी की कस्टडी पर आज होगी अहम सुनवाई
INX media case : चिदंबरम की ईडी की कस्टडी पर आज होगी अहम सुनवाई
Share:

नई दिल्लीः पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम आइएनएक्स मीडिया केस में आज यानि सोमवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश होंगे। इस सुनवाई में यह तय हो जाएगा कि पूर्व वित्त मंत्री ईडी की कस्टडी में रहेंगे अथवा नहीं। अदालत ने इस मामले में पी. चिदंबरम के खिलाफ प्रॉडक्शन वॉरंट जारी किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार दोपहर 3 बजे पी. चिदंबरम को राउज एवेन्य कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर कोर्ट यह तय करेगा कि आरोपित चिदंबरम को ईडी की कस्टडी में भेजा जाए या नहीं। मालूम हो कि आइएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 3 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पी. चिदंबरम की हिरासत अवधि 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।

दिल्ली की एक विशेष कोर्ट ने 14 अक्टूबर यानी सोमवार को ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया है। इसके बाबत कोर्ट ने ईडी की याचिका पर पी. चिदंबरम के खिलाफ प्रॉडक्शन वारी जारी किया है। गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत में याचिका दायर करके कहा था कि उसे प्रॉडक्शन वॉरंट की जरूरत है, क्योंकि आइएनएक्स मीडिया मामले में आरोपित पी. चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की आवश्यकता है। बता दें कि पी चिदंबरम अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

हनी ट्रैप मामला: कमलनाथ की मंत्री का बेतुका बयान, कहा- गलती महिला की होती है लेकिन दोषी...

मऊ में बड़ा हादसा, गैस सिलिंडर में ब्लास्ट से भरभराकर गिरी दो मंजिला ईमारत, 7 की मौत कई घायल

हाथ में चाक़ू लेकर थाने पहुंची युवती, रखी ऐसी मांग कि रात को एक बजे खुलवानी पड़ी मस्जिद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -