इस पूर्व वित्त मंत्री को बचाने में लगा है देश के दिग्गज वकीलों का कुनबा
इस पूर्व वित्त मंत्री को बचाने में लगा है देश के दिग्गज वकीलों का कुनबा
Share:

नई दिल्लीः पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम इन दिनों विषम परिस्थितियों से घिरे हुए हैं। दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। वह बचने के लिए मारे मारे फिर रहे हैं। चिदंबरम खूद पेशे से एक वरिष्ठ वकील हैं। अब उनको बचाने के लिए कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी और सलमान खुर्शीद जैसे सीनियर वकील सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए है। चिदंबरम की याचिका को भी रजिस्ट्रार के समक्ष मेंशन करके तत्काल सुनवाई का आग्रह किया गया।

कुछ ही देर में निर्देश लेकर रजिस्ट्रार ने सूचित किया कि मामले को बुधवार सुबह उपलब्ध वरिष्ठतम न्यायाधीश की अदालत में मेंशन किया जाए। हालांकि चिदंबरम की पैरवी में लगे वकील चाहते थे कि मंगलवार को ही सुप्रीम कोर्ट कुछ राहत दे दे या कम से कम बुधवार की सुनवाई सूची मे मामले को शामिल कर दे, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। अब चिदंबरम की ओर से बुधवार की सुबह मामला मेंशन किया जाएगा।

चूंकि चीफ जस्टिस अयोध्या मामले की रोजाना सुनवाई के लिए संविधान पीठ में बैठ रहे हैं तो उनके समक्ष मेंशनिंग नहीं होगी। संविधान पीठ के समक्ष किसी भी नये मामले की मेंशनिंग नहीं होती है। उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने और सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत न मिलने के बाद पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस से वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा गया है। सीबीआइ और ईडी दोनों जांच एजेंसियां गिरफ्तार करने के लिए उनकी तलाश कर रही है। कांग्रेस पार्टी के नेता सरकार पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगा रहे हैं।

ED के बाद अब चिदंबरम के वकीलों को सताया यह डर, कहा- हमारी याचिका सुन लीजिए'

LIVE : ED को सताया चिदंबरम के विदेश भागने का डर, जारी हुआ लुकआउट सर्कुलर

चिदंबरम की जमानत याचिका मंजूर नहीं करने वाले जज इस दिन हो रहे रिटायर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -