तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम से नही मिल सकी कांग्रेस की प्रतिनिधिमंडल
तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम से नही मिल सकी कांग्रेस की प्रतिनिधिमंडल
Share:

नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम जिहाड़ जेल में बंद हैं। उनसे मिलने कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मिलने गया था। लेकिन यह मुलाकात नहीं हो सकी। शुक्रवार को जब तक कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल जेल पहुंची तब तक कैदियों से मुलाकात का समय समाप्‍त हो चुका था। चिदंबरम से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में मुकुल वासनिक, पीसी चाको मनिक्‍कम टैगोर, अविनाश पांडे व कई अन्‍य नेता शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने जेल सुपरिटेंडेंट से मिलकर चिदंबरम का हाल लिया।

प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्‍य ने बताया कि वे चिदंबरम से मिलने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के कहने पर गए थे। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री की ओर से विशेष सीबीआइ अदालत में तीन आवेदन पेश करके जेल के अंदर जेड-सिक्योरिटी सुरक्षा देने, अलग सेल में रखने, उनके डॉक्टरों द्वारा सुझाई गई दवाइयां और अपना चश्मा ले जाने, बुजुर्ग होने के कारण पाश्चात्य शैली के टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की गई।

अदालत ने सभी बिंदुओं पर गौर करने के बाद इन सुविधाओं की अनुमति दे दी। पी. चिदंबरम को जिस जेल संख्या सात में रखा गया है, उसे 18 से 20 वर्ष के आयु वर्ग में आने वाले कैदियों के लिए बनाया गया है। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर से जुड़े मामले में आरोपित रतुल पुरी को भी जेल संख्या सात में ही रखा गया था। वैसे चिदंबरम को एयरसेल मैक्‍सिस मामले ​में कोर्ट से राहत मिली है। 

2 दिवसीय दौरे पर जैसलमेर जाएंगे सीएम गहलोत, बाबा रामदेव के मेले में करेंगे शिरकत

चंद्रयान-2: बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसरो के काम को सराहा, कहा- वैज्ञानिकों पर गर्व है ...

पीएम मोदी ने राजीव गाँधी पर की थी विवादित टिप्पणी, 30 नवंबर को सुनवाई करेगी अदालत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -