आईएनएक्स मीडिया प्रकरणः चिदंबरम की याचिका पर आज SC में सुनवाई
आईएनएक्स मीडिया प्रकरणः चिदंबरम की याचिका पर आज SC में सुनवाई
Share:

नई दिल्लीः आईएनएक्स मीडिया मामले में घिरे पी चिदंबरम की याचिका पर आज सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई होगा। दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत याचिका खारिज करनिे के बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था। न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ इसके साथ ही चिदंबरम की ताजा याचिका पर भी सुनवाई करेगी, जिसमें उन्होंने गिरफ्तारी वारंट जारी करने और सोमवार तक सीबीआई की हिरासत में भेजे जाने के निचली कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है।

सर्वोच्च अदालत ने शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिदंबरम को सोमवार तक गिरफ्तारी से राहत दी थी। पीठ ने इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगने के साथ ही तीनों मामलों को सोमवार को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया था। इससे पहले, हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सर्वोच्च अदालत ने 20 और 21 अगस्त को सुनवाई से इनकार कर दिया था, जिसके बाद 21 अगस्त की रात को चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

22 अगस्त को उन्हें निचली अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था। आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पर आरोप है कि उन्होंने इस मामले में घूस लिया। इस मामले में उनके बेटे भी जांच के घेरे में हैं। बता दे कि सीबीआई द्वारा चिदंबरम की गिरफ्तारी बहुत नाटकीय ढ़ंग से हुई। कांग्रेस ने इसे बदले की कारवाई बताया। वहीं बीजेपी ने कहा कि सभी चीजें कोर्ट के आदेश के अनुरूप हो रही है। 

यूपी में ट्रांसजेंडर्स के लिए बनेगा पहला शौचालय, 2 अक्टूबर से शुरू होगा निर्माण

रात को ड्यूटी से घर लौट रहा था शख्स, लोगों ने चोर समझ कर पीटा, मौत

युवाओं के लिए सुनहरा मौका, हाई कोर्ट में निकली नौकरियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -