जहरीला है यह चिकन खाने से जान ले यह बातें
जहरीला है यह चिकन खाने से जान ले यह बातें
Share:

वैसे आज कल पूरी दुनिया में करोड़ों लोग ऐसे है जो चिकन खाते है वहीं चिकन खाने वालों की तादात भारत में भी पहले की तुलना में काफी बढ़ गई है. लेकिन चिकन खाते समय कुछ बातें ऐसी होती है जिनके बारे में हमें शायद हम सोच नहीं पाते लेकिन यही बातें बाद में जाकर आपकी खराब सेहत का कारण बनती है. आइये आज आपको बताते है कुछ ऐसी बातें जिसके बाद शायद आप चिकन खाने में थोड़ी ही सही लेकिन सावधानी जरूर बरतेंगे. 

दरअसल आजकल ज्यादा कमाई करने के चक्कर में हर जगह मिलावट हो रही है फिर वो चाहे खाने का सामान हो या कोई अन्य सामान वहीं आजकल लोग उन चीजों में भी मिलावट करने लगे है जो हमें सीधे प्रकृति से मिलती है लेकिन चिकन के मामले में जो खबरें सुनने को मिलती वो बड़ी चौंकाने वाली होती है. मुर्गी पालने वाले कई लोग ऐसे होते है जो एक ख़ास तरह के इंजेक्शन का उपयोग कर मुर्गी के आकार बढ़ा देते है. 

आपको बता दें, इन इंजेक्शन में ऑक्सीटोसिन होता है. इस इंजेक्शन के बाद मुर्गी का आकार लगातार बढ़ता रहता है और कुछ ही दिनों में वो मुर्गी पालने वालों के लिए बेचने लायक हो जाती है. लेकिन क्या आप जानते है इस इंजेक्शन से बड़ी हुई इन मुर्गियों का चिकन खाने से आपको हड्डी से संबंधित कई बीमारियां होती है. वहीं यह चिकन खाने से आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी कम हो जाती है. वहीं कई लोगों में पाया जाता है कि इस चिकन को खाने आपको ह्रदय संबंधित समस्याएं भी हो जाती है. 

अजीबो-गरीब कारण से ब्रिटेन में लगा स्कर्ट्स पर बैन

एक बैग से गरमाई यूपी की राजनीति

अपने शरीर के इस अंग को दिखाकर ये जुड़वां बहने कमा रहीं हैं लाखो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -