महाराष्ट्र के अस्पातल में फिर लीक हुई ऑक्सीजन, स्टाफ की सूझबूझ से बची 14 मरीजों की जान
महाराष्ट्र के अस्पातल में फिर लीक हुई ऑक्सीजन, स्टाफ की सूझबूझ से बची 14 मरीजों की जान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से देश में हालात गंभीर होते जा रहे हैं. प्रति दिन कोरोना के नए मामलों की तादाद बढ़ती जा रही है. इस बीच महाराष्ट्र में एक बड़ा हादसा होते-होते बचा है. महाराष्ट्र के एक अस्पताल में अचानक ऑक्सीजन लीक हो गई जिससे 14 लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ गई, हालांकि स्टाफ की सूझबूझ के कारण सभी मरीजों की जान बच गई.

घटना औरंगाबाद के परभणी जिला अस्पताल की है, जहां ऑक्सीजन पाइपलाइन पर पेड़ की टहनी के गिरने से रिसाव होने लगा था. मंगलवार रात को स्टाफ ने लीक देखा और फ़ौरन सभी मरीजों को जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर्स पर शिफ्ट किया गया. डिप्टी कलेक्टर संजय कुंडेटकर ने जानकारी दी है कि रात को 11.30 बजे के पास पेड़ की टहनी पाइपलाइन पर गिर गई जिससे उसमें रिसाव होने लगा. हालांकि जल्द ही फॉल्ट स्टाफ की नजरों में आ गई और फ़ौरन 14 मरीजों को जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर्स पर शिफ्ट किया गया. वहीं पाइपलाइन को भी 2 घंटे में ठीक कर दिया गया. घटना में किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ.

इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे में मुंब्रा इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल में भीषण आग लग जाने के बाद शिफ्टिंग के दौरान 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. मिली खबर के अनुसार, ये आग सुबह 3 बजकर 40 मिनट पर लगी थी. आग लगने के बाद लगभग 20 मरीजों को सुरक्षित दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया, मगर गंभीर स्थिति वाले 4 मरीजों की इस दौरान मौत हो गई. 

टीकाकरण के अगले चरण में न हो कोई दिक्कत, अमित शाह के नेतृत्व में बड़ी बैठक आज

राज्यों के पास नहीं बचा स्टॉक, 1 मई से 18+ के टीकाकरण पर लगा ग्रहण

वित्त वर्ष 22 में भारत की जीडीपी 11 प्रतिशत बढ़ने की है उम्मीद: एशियन देव बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -