चौथी खेप लेकर कर्नाटक पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, सोमवार को जमशेदपुर से हुई थी रवाना
चौथी खेप लेकर कर्नाटक पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, सोमवार को जमशेदपुर से हुई थी रवाना
Share:

बैंगलोर: झारखंड के जमशेदपुर जिले से 120 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन लेकर रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को बेंगलुरु पहुंची. दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अनीश हेगड़े ने मीडिया को जानकारी दी है कि रेलगाड़ियों के माध्यम से ओडिशा और झारखंड से राज्य में अब तक 480 टन ऑक्सीजन आई है.

उन्होंने आगे कहा कि चौथी ट्रेन सोमवार तड़के जमशेदपुर से निकली थी, जो आज सुबह बेंगलुरु पहुंच गई. इस ट्रेन में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के छह कंटेनर हैं. कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में 1,200 टन ऑक्सीजन की जरुरत है. राज्य में ऑक्सीजन, चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति में नौसेना भी सहायता कर रही है. देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है.

कोरोना के कहर पर नियंत्रण पाने के लिए देश में अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन जैसी बंदिशें लागू है. लॉकडाउन के कारण कोरोना के मामलों में कमी भी हो रही है. कर्नाटक में भी कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए 24 मई तक लॉकडाउन लागू है, जिसे बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं देश में कोरोना के मामलों की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2.63 लाख से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं. जबकि 4.22 लाख से अधिक कोरोना मरीज रिकवर भी हुए हैं. 

भाकपा के राष्ट्रीय सचिव के नारायण ने वाईएसआरसीपी के बागी सांसद के रघुराम कृष्ण राजू की गिरफ्तारी पर हुआ खुलासा

इस म्यूजियम दिवस पर हुआ बड़ा एलान, हस्तिनापुर में बनाया जाएगा संग्रहालय

कोविड-19 की दूसरी लहर से भारतीय कंपनियों के लिए आय वसूली में होगी देरी: मूडीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -