कोरोना संकट के बीच 'साँसों' का इंतज़ाम कर रहा रेलवे, प्राणवायु लेकर दिल्ली पहुंची 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस'

May 05 2021 11:55 AM
कोरोना संकट के बीच 'साँसों' का इंतज़ाम कर रहा रेलवे, प्राणवायु लेकर दिल्ली पहुंची 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस'

नई दिल्ली: देश में कोरोना संकट के जानलेवा प्रकोप के बीच कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से कोरोना मरीज दम तोड़ रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली सहित कई सूबों के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर केंद्र सरकार से लगातार गुहार लगाई जा रही है. दरअसल, अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण कोरोना मरीजों की जिंदगियां दांव पर लगी हुई है.

ऑक्सीजन की किल्लत का सामना कर रहे अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में भर्ती मरीजों के लिए रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें  दूरदराज के इलाकों से ऑक्सीजन की सप्लाई करने की कवायद में जुटी हुईं हैं. इस बीच आज इंडियन रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली पहुंच चुकी है.  गुजरात के मुंद्रा से ऑक्सीजन से भरे टैंकर्स लेकर रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंची है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है.

रेल मंत्री पियूष गोयल के अनुसार, कोरोना से पैदा हुई परिस्थितियों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए टाटानगर से एक और Oxygen Express फरीदाबाद पहुंच चुकी है. इस ऑक्सीजन का इस्तेमाल विभिन्न अस्पतालों में कोविड के इलाज के लिए किया जाएगा.

 

कोरोना: इमरजेंसी हेल्थ सेवा के लिए 50,000 करोड़ रुपये देगा RBI, शक्तिकांत दास ने किया ऐलान

ख़त्म हुए चुनाव, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज के भाव

2021-22 के लिए भारत की आशाओं को बड़ा झटका, Goldman Sachs ने कम किया वृद्धि अनुमान