कोरोना संकट के बीच हापा से कोटा पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि हापा से पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस कोटा पहुंची है। राजस्थान में कोरोना के मरीजों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई शुक्रवार को पहुंच गई है। रेल मंत्री ने कहा कि राजस्थान में कोरोना के मरीजों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए हापा से कोटा तक ऑक्सीजन एक्सप्रेस अपने गंतव्य तक पहुंच गई है। 

इसके साथ ही गोयल ने यह भी बताया कि हरियाणा के लिए तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस भी राउरकेला से फरीदाबाद पहुंच गई है। रेल मंत्री ने ट्वीट कर कहा, भारतीय रेलवे द्वारा हरियाणा के लिए तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस राउरकेला से फरीदाबाद पहुंच गई है। इससे राज्य में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ेगी, और कोरोना के मरीजों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ेगी। 

देश भर में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग कोरोना मामलों में बड़े पैमाने पर वृद्धि के कारण है। रेलवे ने विभिन्न राज्यों में मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस शुरू की। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे ने विभिन्न राज्यों को 76 टैंकरों में लगभग 1125 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई है। जबकि मंत्रालय का कहना है कि 20 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें पहले ही अपनी यात्रा पूरी कर चुकी हैं और सात और 27 टैंकरों के साथ चल रही हैं।

कर्नाटक में 12 मई के बाद भी बढ़ सकता है लॉकडाउन, येदियुरप्पा बोले- कठोर कार्रवाई करना जरूरी

उत्तर प्रदेश में बिना पंजीकरण नहीं लगेगी 45+ लोगों को वैक्सी

पीएम मोदी को राहुल गांधी की चिट्ठी, नाकामी के आरोप लगाने के साथ दी ये नसीहत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -