दिल्ली में आज से शुरू हुआ 'ऑक्सीजन कंसंट्रेटर' बैंक, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान
दिल्ली में आज से शुरू हुआ 'ऑक्सीजन कंसंट्रेटर' बैंक, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान
Share:


नई दिल्ली: कोरोना महामारी के महासंकट का सामना कर रही दिल्ली इन दिनों कुछ राहत की सांस ले रही है। कोरोना संक्रमण दर में गिरावट के साथ ही यहां पर ऑक्सीजन की मांग भी कम हुई है। जिसके बाद केजरीवाल सरकार की तरफ से केंद्र सरकार को ऑक्सीजन का कोटा कम करने को कहा गया है। वहीं दिल्ली सरकार अब भविष्य की योजना बनाते हुए कोरोना से लड़ने की तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज ऐलान किया है कि दिल्ली में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक शुरू हो रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने प्रेस वार्ता करते हुए इस बात का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि हम आज से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक आरंभ कर रहे हैं। कोरोना मरीजों को वक़्त पर ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए ये जरुरी है। हमने कोरोना के गंभीर मरीजों और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों के लिए इसका आगाज़ किया है। प्रत्येक जिले में ऐसे 200 बैंक स्थापित किए जाएंगे। टीम आवश्यकता पड़ने पर मरीजों को होम आइसोलेशन में घर-घर कंसेंट्रेटर उपलब्ध कराएगी।

दिल्ली में कोरोना की कंट्रोल में आती स्थिति के विषय में बताते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में 6500 मामले दर्ज किए गए हैं, पॉजिटिविटी रेट और भी कम होकर 11 फीसदी पर आ गया है। ऐसे में दिल्ली में कोरोना का प्रभाव भी कम होता जा रहा है। 15 दिन के भीतर 1000 आईसीयू बेड तैयार किए गए हैं, हमारे डॉक्टरों और इंजीनियरों ने मिसाल कायम की है। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

अमेरिका में अब मास्क की अनिवार्यता ख़त्म, इस दिग्गज कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

लापता हुए तेजस्वी यादव ! ढूंढकर लाने वाले को 51000 रुपए इनाम

जो कहता था गंगा ने बुलाया है, उसने माँ गंगा को रुलाया है... पीएम मोदी पर राहुल का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -