ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने नई महामारी से लड़ने के लिए की नए अनुसंधान केंद्र की शुरूआत
ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने नई महामारी से लड़ने के लिए की नए अनुसंधान केंद्र की शुरूआत
Share:

लंदन: ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को नए शोध केंद्र के शुभारंभ की घोषणा की जो विभिन्न देशों के शिक्षाविदों और विशेषज्ञों को एक साथ लाएगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दुनिया कोरोना जैसे भविष्य की महामारी के खतरों की पहचान करने और उससे निपटने के लिए बेहतर तैयार है। इसका उद्देश्य भविष्य की महामारी के खतरों की तैयारी, पहचान और मुकाबला करने के लिए वैश्विक और न्यायसंगत विज्ञान-संचालित समाधान तैयार करना है। 

एस्ट्राजेनेका कोरोनावायरस वैक्सीन के जन्मस्थान के कुलपति लुईस रिचर्डसन ने एक बयान में कहा, "हाल की महामारी ने ऑक्सफोर्ड जैसे अद्वितीय योगदान का प्रदर्शन किया है, जो महामारी की तैयारी कर सकते हैं।" इंग्लैंड में ऑक्सफोर्ड परिसर के भीतर स्थित होने के लिए, केंद्र संक्रामक रोगों, इम्यूनोलॉजी, वैक्सीनोलॉजी, स्ट्रक्चरल बायोलॉजी, ड्रग डिस्कवरी, डायग्नोस्टिक्स, क्लिनिकल परीक्षण, सार्वजनिक स्वास्थ्य, डेटा सहित अपने अनुसंधान और नवाचार समुदाय के शिक्षाविदों और विशेषज्ञों को एक साथ लाएगा। 

पीटर हॉर्बी, जो महामारी विज्ञान केंद्र के उद्घाटन निदेशक है उन्होंने कहा, कोरोनावायरस महामारी ने हमें दिखाया है कि विज्ञान, सार्वजनिक क्षेत्र और उद्योग के गठबंधन के माध्यम से शानदार प्रगति संभव है। विश्वविद्यालय अपने नए केंद्र के लिए परोपकारी, कॉर्पोरेट भागीदारों और सरकारों से 709 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक सुरक्षित करना चाहता है, जिसका दावा है कि यह 50 प्रतिशत मृत्यु दर वाले वायरस जैसे सबसे खराब स्थिति के लिए समाधान प्रदान करेगा।

हाथ पर 'फिलिस्तीनी' झंडा बनाए स्कूल पहुंची छात्राएं, टीचर ने टोका तो परिजनों ने किया हंगामा

नेपाल के पीएम ओली ने राजनीतिक दलों से सर्वदलीय सरकार बनाने और चुनाव कराने का किया आग्रह

जर्मन राष्ट्रपति स्टीनमीयर अपने दूसरे कर्यकाल के लिए कर रहे है विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -