झारखण्ड: आठ घंटे की कड़ी मेहनत के बाद कुंए से सुरक्षित निकाला गया बैल

Jul 20 2019 04:21 PM
झारखण्ड: आठ घंटे की कड़ी मेहनत के बाद कुंए से सुरक्षित निकाला गया बैल

जामताड़ा: झारखंड के जामताड़ा जिले में कुंए से बैल को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. लगभग आठ घंटे तक चले बचाव अभियान के बाद बैल को सही सलामत कुंए से बाहर निकाल लिया गया है. हालांकि, उसे चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है. जहां उसका उपचार भी किया जा रहा है. घटना जामताड़ा जिले के कर्माटांड बाजार की है. जहां एक बैल कुँए में गिर गया.

इसके बाद में आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बैल को कुंए से बाहर सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बताया जाता है कि बैल को निकालने के लिए बचाव टीम को बुलाया गया. जिसके बाद बैल को कुंए से बाहर निकाल लिया गया. खबरों के अनुसार, कर्माटांड़ बाजार में दोपहर एक बजे के लगभग दो बैल आपस में लड़ रहे थे. इसी कड़ी में एक बैल कुंए में गिर गया. जिस कुंए में बैल गिरा वह काफी गहरा था और तीन फीट चौड़ा भी था. बैल के कुंए में गिरने के बाद ऑक्सीजन ठीक से नहीं मिलने पर बैल की हालत बिगड़ने लगी.

स्थानीय लोगों ने बैल को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सका. इसके बाद में जेसीबी के द्वारा कुंए के पास खुदाई कर बचाव अभियान शुरू किया गया. आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बैल को जेसीबी के सहारे कुंए से निकाला गया. कुंए से बैल को निकालने के बाद उसका उपचार डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है.

NIA की बड़ी कामयाबी, तमिल नाडु से गिरफ्तार किए 16 संदिग्ध आतंकी

रक्षा मंत्री आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर

अंतरराष्‍ट्रीय शतरंज दिवस के अवसर पर जानिए इस खेल से जुड़ी कुछ रोचक बातें