भारत के इस जुगाड़ के आगे नासा भी नतमस्तक !!!

भारत के इस जुगाड़ के आगे नासा भी नतमस्तक !!!

भारतीय लोग अपने देसी जुगाड़ के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं. भारत ही एक ऐसा मुल्क है, जिसके बाशिंदे दुनिया के हर देश में देखे जा सकते हैं और आसानी से पहचाने भी जा सकते हैं, क्योंकि जुगाड़ करने की जो भारतीय फितरत है, वो दुनिया में कहीं और देखने को नहीं मिलती. किन्तु आज हम जो जुगाड़ आपके सामने लाए हैं, उसके सामने तो शोध की सर्वोच्च एजेंसी नासा भी नतमस्तक है. 

भिखारी जैसे दिखने वाले शख्स ने खरीदी 12 लाख की बाइक

 

इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमे दिखाया गया है कि एक सामान्य सा परिवार बैल गाड़ी पर सवार है और बैलगाड़ी चल रही है, अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें क्या जुगाड़ हुआ..दरअसल ये बैलगाड़ी जमीन पर नहीं पानी में चल रही है, जी हाँ, ये परिवार एक नदी पार कर रहा है, जिसमे पीछे बैल के पीछे गाड़ी की जगह लकड़ी के पटियों और बल्लियों को जोड़कर नावनुमा बनाया गया है.

आखिर क्यों होता है बालों का रंग काला

आगे बैल चल रहे हैं और पीछे इस बनाई हुई नाव पर बैठे 4 लोग नौकायान का आनंद ले रहे हैं. इसमें दो महिलाऐं और दो पुरुष हैं, जिसमे से एक पुरुष गाड़ी हाँक रहा है. इस वीडियो की एक और दिलचस्प बात ये है कि वीडियो के बैकग्रॉउण्ड में हिंदी फिल्म 'नदिया के पार' का गाना चल रहा है, जिसके बोल हैं, 'कौन दिशा में लेके चला रे बटोहिया'. हद तो ये है कि ये गाना भी बैलगाड़ी में ही होता है. 

अन्य रोचक खबरें:-​

ऐसी आइसक्रीम जो कभी नहीं पिघलती है

केले का पेड़ लड़को को बना सकता है नपुंसक...

एक ऐसा एप जो लड़कियों को बॉयफ्रेंड रेंट पर देगा

 

?