संविधान दिवस पर ओवैसी का आरोप, बोले- मुसलामानों और दलितों को मिला धोखा
संविधान दिवस पर ओवैसी का आरोप, बोले- मुसलामानों और दलितों को मिला धोखा
Share:

हैदराबाद: संविधान दिवस के मौके पर भी सियासी दलों की तरफ से तीखी बयानबाज़ी जारी है. अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इस खास दिन पर सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुसलमानों, दलितों या आदिवासियों के साथ किए गए संवैधानिक वादे के साथ अमूमन धोखा किया जाता रहा है.

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संविधान दिवस पर ट्वीट कर कहा कि '26 नवंबर 1949 को हमारे बुजुर्गों ने भारतीय संविधान को अंगीकार किया. संविधान उन ख्वाबों का एक दस्तावेज है, जो हमारे बुजुर्गों ने हमारे लिए देखा था. मगर इसे पुरुषों द्वारा शासन को कानून के शासन से तब्दील कर दिया गया. पहली बार, एक औपचारिक पाठ ने हमें न सिर्फ राज्य की ज्यादतियों से, बल्कि बहुसंख्यकवाद से भी बचाया था.

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि हालांकि इस संवैधानिक वादे के साथ अमूमन धोखा दिया गया है. विशेषकर बात जब मुसलमानों, दलितों या आदिवासियों की हो. किन्तु यह अभी भी लड़ने लायक है. उन समुदायों के लिए जिन्हें ऐतिहासिक रूप से सत्ता तक पहुंच से बाहर रखा गया है, संविधान हमें नाइंसाफी को हराने के लिए हथियार देता है. वहीं, राहुल गांधी ने इस दिवस पर कहा कि 'न्याय और अधिकार सबके लिए एक समान होने चाहिए ताकि संविधान सिर्फ कागज ना बन जाए- ये हम सबकी जिम्मेदारी है. देश के संविधान दिवस पर सभी को शुभकामनाएं.'

कांग्रेस को अभी और झटके देंगी ममता बनर्जी, अब उद्धव और पवार से मुलाकात का प्लान

'खान सर' ने किया चुनाव प्रचार, वोटर्स से बोले- 1 हज़ार नहीं 5 हज़ार लो, लेकिन...

संविधान की माला जपने वाले 14 विपक्षी दलों ने क्यों किया 'संविधान सभा' का बहिष्कार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -