2019 चुनाव: ओवैसी और बीबीएम ने बनाया गठबंधन

Sep 15 2018 07:21 PM
2019 चुनाव: ओवैसी और बीबीएम ने बनाया गठबंधन

हैदराबाद:  पार्टी के नेताओं ने शनिवार को घोषणा की कि अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) और भारिप बहुजन महासंघ (बीबीएम) लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन करेंगे. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पीटीआई को बताया कि दोनों पक्षों के बीच हुई प्रारंभिक वार्ता ने सकारात्मक परिणाम प्राप्त किए हैं. 

जम्मू कश्मीर: नगरपालिका चुनाव का कार्यक्रम तय, 8 अक्टूबर से चार चरणों में होगा मतदान

ओवैसी ने कहा कि "(बीबीएम प्रमुख) प्रकाश अम्बेडकर जी 2 अक्टूबर को औरंगाबाद में एक सार्वजनिक रैली आयोजित करेंगे जिसमें मैं भी उपस्थित रहूंगा". उन्होंने कहा कि गठबंधन की औपचारिक संरचना बाद में घोषित की जाएगी.औरंगाबाद के एआईएमआईएम विधायक इम्तियाज जलील ने कहा कि गठबंधन के पीछे विचार यह था कि 70 वर्षों तक दलितों, मुसलमानों और ओबीसी को नजरअंदाज कर दिया गया है, राजनीति में कोई उचित प्रतिनिधित्व नहीं है और उन्हें वोट बैंक के रूप में माना जा रहा है.

इस देश में रहते हैं 100 से अधिक उम्र वाले 70 हज़ार लोग

उन्होंने कहा कि "यह सभी तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों के लिए शर्म की बात है कि महाराष्ट्र से संसद में मुस्लिम समुदाय का कोई प्रतिनिधि नहीं है, हर कोई अपने वोट चाहता है लेकिन उन्हें प्रतिनिधि देना नहीं चाहता, दलितों के साथ भी यही समस्या है. आपको बता दें कि 2019 में लोक सभा चुनाव होने हैं, जिसमे पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए सभी राजनितिक पार्टियां एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा रही हैं. 

खबरें और भी:-

 

बैंकों की नाफरमानी करना अब पड़ेगा महंगा, HDFC ने किया ग्राहकों को अलर्ट

अब भोपाल के मूक बधिर बच्चे हुए यौन शोषण का शिकार, तीन की मौत!!

3'इंजीनियर्स डे' पर Google ने बदला अपना Doodle, इस महान व्यक्ति को किया याद