कर्नाटक के परिणामों के बाद ओवैसी कर बैठे ये जल्दबाजी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजे में कुछ भी साफ नहीं हुआ है. मगर जहां कल दोपहर में बीजेपी ने जश्न मना लिया था वही परिणाम आने के बाद सरकार बनाने की जोड़-तोड़ के बीच हैदराबाद के सांसद और AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने JD(S) के एचडी कुमारस्वामी को बधाई दे दी . ओवैसी ने अभी से कुमारस्वामी को बेहतर मुख्यमंत्री भी बता दिया. BJP 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, वहीं कांग्रेस भी JD(S) को समर्थन देकर सरकार बनाने का दावा कर रही है. इस बीच ओवैसी ने कुमारस्वामी से फोन पर बात की और उन्हें उनकी पार्टी की जीत पर बधाई दी.


ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'मैंने एचडी कुमारस्वामी से बात की और उन्हें और उनकी पार्टी की जीत की बधाई दी. मुझे पूरा भरोसा है कि बतौर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी अपने पूर्ववर्तियों की अपेक्षा अपने संवैधानिक जिम्मेदारियों को बेहतर तरीके से निभाएंगे और इंशा अल्लाह कर्नाटक उनके नेतृत्व में प्रगति करेगा.' ओवैसी BJP पर निशाना साधना भी नहीं भूले. उन्होंने अपने अगले ही ट्वीट में लिखा है, 'मैं JD(S) और BSP को वोट देने वाली जनता का आभारी हूं, साथ ही मैं अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को भी बधाई देता हूं, क्योंकि वे मेरे और मेरी पार्टी के खिलाफ जहर उगलना जारी रखेंगे.'

इतना ही नहीं ओवैसी यहां भी मुस्लिम कार्ड खेलना नहीं भूले. उन्होंने आगे लिखा है, 'कर्नाटक चुनाव के नतीजों ने विधानसभा में मुस्लिम प्रतिनिधित्व को और कम कर दिया है, जो विविधता और अनेकता में विश्वास रखने वाले दलों के लिए चिंता की बात होनी चाहिए.' गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 78 सीटें मिली हैं और वह JD(S) को समर्थन देकर 117 विधायकों के अपने साथ होने का दावा कर रही है. फिलहाल कर्नाटक के सत्ता की गेंद राज्यपाल वजुभाई वाला के पाले में है कि वह पहले किसे सरकार बनाने का निमंत्रण देते हैं.

 

कर्नाटक चुनाव: तीन विधायक बनाम तीन राजनीतिक पार्टियां

कर्नाटक: हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट के नतीजे क्यों रोके गए ?

कर्नाटक विस परिणाम : अब राज्यपाल के हाथों में कर्नाटक का भविष्य

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -