त्वचा को हेल्दी और मुलायम बनाएंगे ये 3 ओवरनाइट फेस मास्क
त्वचा को हेल्दी और मुलायम बनाएंगे ये 3 ओवरनाइट फेस मास्क
Share:

तेज धूप, हवा, प्रदूषण भी हमारी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं। वैसे केवल त्वचा ही नहीं बल्कि बालों को भी इन सबसे अधिक नुकसान होता है। वैसे त्वचा को हाइड्रेट रखने का सबसे अच्छा तरीका है खूब सारा पानी पीना। पानी पीने से त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद मिलती है और आप चाहे तो आप इसके लिए कई तरह के फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। जी हाँ, आप त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए ओवरनाइट फेस मास्क का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह ऐसे फेस पैक है जो त्वचा को हेल्दी और मुलायम (Face Mask) बनाए रखने में मदद करेंगे। 

एलोवेरा और विटामिन ई ओवरनाइट फेस मास्क- 1 या 2 विटामिन ई कैप्सूल लें। उसके बाद इसका तेल निकालें। अब इसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। उसके बाद इससे त्वचा की मसाज करें। अब आप इसे रातभर के लिए त्वचा पर लगा रहने दें और अगली सुबह पानी से फेस धो लें।

ग्लिसरीन और गुलाब जल ओवरनाइट फेस मास्क- इसको बनाने के लिए एक चम्मच गुलाब जल में ग्लिसरीन की कुछ बूंदें मिलाएं। अब इसे एक साथ अच्छे से मिलाएं और चेहरा धोने के बाद इसे पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। अब आप इससे कुछ देर मसाज करें और इसे रातभर के लिए लगा रहने दें। अगली सुबह चेहरा धो लें। 

ग्लिसरीन और गुलाब जल ओवरनाइट फेस मास्क- जैतून के तेल और नारियल के तेल की कुछ बूंदों को एक साथ मिलाएं। उसके बाद इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इससे त्वचा की मसाज करें। अब आप इसे रातभर के लिए लगा रहने दें। इसके बाद अगले दिन त्वचा को साफ पानी से धो लें।

बनने जा रहीं हैं दुल्हन तो त्वचा का इस तरह रखें खास ख्याल

चेहरे से लेकर बालों तक के लिए फायदेमंद है काजू, जानिए कैसे

चेहरे पर है लालिमा तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -