यूक्रेन में आधे से अधिक  होवित्जर अमेरिकी: प्रेस सचिव जॉन किर्बी
यूक्रेन में आधे से अधिक होवित्जर अमेरिकी: प्रेस सचिव जॉन किर्बी
Share:

वाशिंगटन: पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने आज घोषणा की कि आधे से अधिक अमेरिकी हॉवित्जर यूक्रेन पहुंच गए हैं, और यूक्रेनी सैनिकों के पहले बैच को लंबी दूरी की तोपखाने प्रणाली को तैनात करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।

"हथियार, साथ ही हथियार प्रणालियों, यूक्रेन में प्रवाह जारी है ... वे सैनिक यूक्रेन लौटेंगे और अपने साथी सैनिकों को निर्देश देंगे जब वे बैटरी खड़ी हो जाएंगी, "किर्बी ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। उन्होंने आगे कहा कि यूक्रेन को प्रदान की जा रही सामग्री "युद्ध के मैदान पर प्रभाव डाल रही है" और पूर्वी डोनबास क्षेत्र में लड़ाई लाइनों को बदल रही है, जो यूक्रेन में रूस के बड़े प्रयास का ध्यान केंद्रित है।

किर्बी, जो हाल ही में रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ यूरोप की यात्रा से आए थे, ने डोनबास संघर्ष को "गतिशील और गतिज" के रूप में वर्णित किया। यूक्रेन के अधिकारियों ने ऑस्टिन को बताया कि उपकरण, जो 40 अलग-अलग देशों से आए थे, "यूक्रेनी सैनिकों को रूसी हमले के खिलाफ खुद को पकड़ने की अनुमति देता है," प्रेस सचिव ने कहा।

"यूरोप में, ऑस्टिन ने कहा कि अमेरिका और साझेदार राष्ट्र यूक्रेनियों को हथियारों और संसाधनों के साथ प्रदान करना जारी रखेंगे जो उन्हें आवश्यक हैं." किर्बी ने कहा कि अमेरिकी अधिकारी यूक्रेन की सेना के साथ घनिष्ठ संपर्क में थे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हथियारों और गोला-बारूद का सही मिश्रण समय पर पहुंचे। "हम जानते हैं कि वे दैनिक आधार पर विभिन्न प्रकार और कैलिब्रेस के राउंड फायरिंग कर रहे हैं ... "और हम उन्हें लड़ने के लिए सब कुछ कर रहे हैं जो हम कर सकते हैं," उन्होंने कहा।

इस बीच, राष्ट्रपति जो बिडेन ने इस सप्ताह यूक्रेन को सुरक्षा सहायता में अतिरिक्त 800 मिलियन अमरीकी डालर की घोषणा की, जिसमें भारी तोपखाने के हथियार, सैकड़ों होवित्जर, होवित्जर के लिए बारूद के 144,000 राउंड और अधिक सामरिक ड्रोन शामिल हैं।

यूरोपीय संघ रूसी गैस कट-ऑफ के लिए तैयार है: वॉन डेर लेयेन

कराची यूनिवर्सिटी में विस्फोट के बाद चीन ने पाक से अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा कड़ी करने को कहा

इजरायल ने प्रधानमंत्री बेनेट परिवार के आसपास सुरक्षा मजबूत की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -