फीफा विश्व कप में कोलकाता के 9,000 से ज्यादा लोग हुए जमा
फीफा विश्व कप में कोलकाता के 9,000 से ज्यादा लोग हुए जमा
Share:

FIFA  वर्ल्ड कप को लेकर इस शहर में उत्साह चरम पर हैं और इसका अंदाजा इसी से लगाया जा रहा है कि चार वर्ष में एक बार होने वाले इस वैश्विक फुटबॉल टूर्नामेंट का लुत्फ उठाने के लिए यहां के लगभग 9000 प्रशंसक कतर पहुंच चुके हैं। ब्राजील और पुर्तगाल जैसी दिग्गज टीमों के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी प्रशंसक सेमीफाइनल और फाइनल से पूर्व कतर के लिए टिकट, आवास की उपलब्धता और यात्रा पैकेज के बारे में पूछताछ भी करने में लगे हुए है। 

‘ट्रैवल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया' के अनिल पंजाबी ने इस बारें में बोला है कि, ‘लगभग 10,000-12,000 फुटबॉल प्रशंसकों ने अब तक पूर्वी इंडिया से कतर की यात्रा की है, जिसमें कोलकाता के तकरीबन 9,000 लोग शामिल हैं। लोग अभी भी सेमीफाइनल और फाइनल के लिए वहां जाने को लेकर बहुत उत्सुक हैं। हमें उम्मीद है कि सिर्फ कोलकाता से कम से कम 1,500 और लोग अभी इस अरब देश में जाने वाले है।' 

जेरदान शाकिरी ने 20वें मिनट में स्विट्जरलैंड के लिए पहला गोल दागकर उसे बढ़त भी दिलवा दी लेकिन सर्बिया ने अलेक्जेंडर मित्रोविच (26वें मिनट) और दुसान व्लाहोविच (35वें मिनट) के गोल की सहायता से शानदार वापसी की। ब्रेल एम्बोलो (44वें मिनट) ने मध्यांतर से ठीक पहले गोल करके स्विट्जरलैंड को बराबरी भी दिवा दी है। स्विट्जरलैंड इससे पहले ब्राजील से मात देकर गया था जबकि उसने कैमरून को हराया था। ऐसे में सर्बिया के विरुद्ध जीत से उसका अंतिम 16 में स्थान बना लिया है। उसके और ब्राजील के समान छह अंक रहे लेकिन दक्षिण अमेरिकी टीम बेहतर गोल अंतर के कारण ग्रुप में शीर्ष पर बनी हुई है। 

क्या दोहरा शतक जड़ने के बाद भी ईशान किशन को टीम इंडिया में नहीं मिलेगी जगह ?

'हम भारत के बगैर भी सर्वाइव कर गए हैं..', PCB चीफ रमीज़ ने BCCI को फिर दिखाई हेकड़ी

राष्ट्रीय स्क्वाश में जोशना ने 19वीं बार अपने नाम किया ये खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -