12 देशों में मंकीपॉक्स के 80 से अधिक मामलों की पुष्टि: WHO
12 देशों में मंकीपॉक्स के 80 से अधिक मामलों की पुष्टि: WHO
Share:

लंदन: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने खुलासा किया कि कम से कम 12 देशों में मंकीपॉक्स के 80 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि वह अन्य 50 संदिग्ध मामलों की जांच कर रहा है, लेकिन किसी भी राष्ट्र का नाम नहीं लिया, और चेतावनी दी कि अतिरिक्त मामलों की रिपोर्ट किए जाने की संभावना है।

बीबीसी के अनुसार, डब्ल्यूएचओ का हवाला देते हुए नौ यूरोपीय देशों के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण की पुष्टि की गई है।  मंकीपॉक्स विशेष रूप से मध्य और पश्चिम अफ्रीका के ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक है।  यूनाइटेड किंगडम की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के अनुसार, यह एक असामान्य वायरल संक्रमण है जो आमतौर पर हल्का होता है और केवल कुछ हफ्तों तक रहता है।

मंकीपॉक्स वायरस मनुष्यों के बीच फैलना मुश्किल है, और आम जनता के लिए जोखिम को कम माना जाता है।  क्योंकि दोनों वायरस बहुत समान हैं, एक चेचक टीका मंकीपॉक्स के खिलाफ 85 प्रतिशत सुरक्षा प्रदान करता है, रिपोर्टों के अनुसार।

अब तक, यूनाइटेड किंगडम, स्पेन, पुर्तगाल, जर्मनी, बेल्जियम, फ्रांस, नीदरलैंड, इटली और स्वीडन में सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसियों ने मामलों की पुष्टि की है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, नए प्रकोप "असामान्य हैं, क्योंकि वे गैर-स्थानिक देशों में हो रहे हैं। " "प्रभावित देशों और अन्य लोगों के साथ काम करना ताकि उन लोगों को खोजने और उनका समर्थन करने के लिए रोग निगरानी का विस्तार किया जा सके जो पीड़ित हो सकते हैं," इसमें कहा गया है।

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में दर्जनों फिलीस्तीनी घायल

योन सुक-येओल, जो बिडेन अर्थव्यवस्था पर पहला शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए तैयार

इमरान खान ने विधानसभाओं को भंग करने की मांग की; चुनाव की नई तारीख 25-29 मई के बीच मार्च

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला रात्रिभोज से पहले जो बाइडेन का अभिवादन करेंगी

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -