हिंसा के कारण कंधार से स्थानांतरित हुए 30,000 से अधिक परिवार
हिंसा के कारण कंधार से स्थानांतरित हुए 30,000 से अधिक परिवार
Share:

सरकारी अधिकारियों ने कहा कि अफगानिस्तान के दक्षिण में 30,000 से अधिक लोगों को इस क्षेत्र में हिंसा के कारण स्थानांतरित कर दिया गया है, विशेष रूप से कंधार क्षेत्र में, जहां हाल के महीनों में भारी युद्ध हुआ है। अफगानिस्तान स्थानीय समाचार के अनुसार, फराह बडगीस और हेलमंद के इलाकों से कई परिवार ऐसे भी हैं जिन्हें हटा दिया गया है। 

तालिबान आतंकवादियों द्वारा घातक मुठभेड़ों की नई लहर पिछले महीने अफगानिस्तान में शुरू हुई थी। अमेरिका और नाटो बलों ने देश से वापसी की घोषणा के साथ, तालिबान ने प्रमुख शहरों पर हमला शुरू कर दिया और कई शहरों पर कब्जा कर लिया। तालिबान ने नागरिकों पर भी हमला किया है और उन प्रांतों में जबरन प्रतिगामी और बर्बर नियम लागू किए हैं। एक हफ्ते से भी कम समय में तालिबान ने देश की 34 प्रांतीय राजधानियों में से सात पर कब्जा कर लिया। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेट ने मंगलवार को बताया कि नौ जुलाई से अब तक अकेले चार अफगान शहरों में कम से कम 180 लोग मारे गए हैं जबकि 1,180 से अधिक लोग घायल हुए हैं क्योंकि तालिबान के हमले बढ़ गए हैं। 

अफगान सरकारी बलों और तालिबान को "रक्तपात को रोकने के लिए" लड़ना बंद कर देना चाहिए। स्पुतनिक ने मिशेल बाचेलेट का हवाला देते हुए कहा कि यदि वे वार्ता की मेज पर लौटने और एक समझौते पर पहुंचने में विफल रहते हैं, तो अफगान लोगों के लिए स्थिति "और भी बदतर" हो जाएगी।

दिल्ली में अमेरिकी राजनयिक ने की दलाई लामा के प्रतिनिधि से मुलाकात

12 मार्च के बाद फिर बढ़ा ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा

अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -