मिशन वंदे भारत के पहले चरण में इतने भारतीयों की हुई घर वापसी

देश में कोरोना वायरस के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के कारण विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार ने मिशन वंदे भारत शुरु किया गया. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि 13,000 से अधिक लोग वंदे भारत मिशन के पहले चरण के तहत भारत लौट आए हैं.

योगी के मंत्री के बिगड़े बोल- घर जा रहे मजदूरों को बताया चोर-डकैत !

इस मामले को लेकर पूरी ने ट्विटर पर लिखा कि अब तक मिशन वंदे भारत के तहत 13,000 से अधिक लोग पहले ही विभिन्न उड़ानों में लौट चुके हैं. आज एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों से 812 नागरिकों की वापसी हुई है. वंदे भारत मिशन, जो 7 मई को दूसरे देशों से फंसे हुए भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए शुरू हुआ था, ने शनिवार (16 मई) से दुबई और अबू धाबी के लिए तीन एयर इंडिया की उड़ानों को भेजकर अपने दूसरे चरण का संचालन शुरू किया.

गुजरात में अब तक का सबसे बड़ा ​कोरोना संक्रमण का आंकड़ा आया सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण के तहत 40 देशों से भारतीयों को वापस लाने के लिए फीडर उड़ानों सहित कुल 149 उड़ानें संचालित की जाएंगी. 149 उड़ानों में से 13 उड़ानें अमेरिका से, 11 संयुक्त अरब अमीरात से, 10 कनाडा से, नौ सऊदी अरब और यूके से, आठ प्रत्येक मलेशिया और ओमान से, सात प्रत्येक कजाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से आएंगी.

दिल्ली-ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर मजदूरों ने किया हंगामा, सीएम योगी के आदेश पर यूपी में नहीं मिली एंट्री

यहां पर लोगों की आवाजाही पर होगी रोक, नए प्रकार का होगा लॉकडाउन

क्या चालू किए जा सकते है उद्योग-धंधे ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -