भारत में BS-III बैन से अशोक लेलैंड के 10 हजार से भी ज्यादा वाहन हुए प्रभावित
भारत में BS-III बैन से अशोक लेलैंड के 10 हजार से भी ज्यादा वाहन हुए प्रभावित
Share:

बीएस-3 वाहनों पर बैन होने से ऑटो कंपनी को बेहद नुकसान उठाना पड़ा हैं। हाल ही में कमर्शियल व्हीकल कंपनी अशोक लेलैंड ने बताया कि कमर्शियल व्हीकल के 10,664 यूनिट्स सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिए गए BS-III व्हीकल्स बैन के फैसले से प्रभावित हुए हैं। बता दे कि कंपनी को और नुकसान ना उठाने पड़े इसके लिए पुराने इंजन को BS-IV में अपग्रेड कर रही है। 

क्या कहती हैं कंपनी-
आपको बता दे कि इस पर अशोक लेलैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर विनोद दासारी का कहना है कि BS-III व्हीकल्स के 10,664 यूनिट्स में से 95 प्रतिशत डीलर के पास ना होकर हमारे पास हैं जिसके कारण हमे इसमें iEGR टेक्नोलॉजी के साथ अपग्रेड करने में आसानी हो रही है। iEGR टेक्नोलॉजी की फिटिंग कॉस्ट करीब 20,000 रुपए पर इंजन है। आगे दासारी ने कहा कि हम इन इंजन को 2 लाख रुपए में बेचेंगे, जबकि BS-III इंजन की कीमत करीब 1.5 लाख रुपए थी। इसलिए BS-III बैन ने हमे कम से कम प्रभावित किया है।

दासारी ने iEGR टेक्नोलॉजी के बारे में दावा करते हुए कहा कि BS-IV नॉर्म्स को पूरा करने के लिए यह एक इनोवेटिव सोल्यूशन है। जिसके मदद से हम अपने एच्छिक नतीजे प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि iEGR के साथ BS-IV मानक वाला यह इंजन 10 प्रतिशत तक फ्यूल की बचत करता है और यह 400 हॉर्सपावर से ज्यादा के इंजनों में इस्तेमाल किया जाएगा। अशोक लेलैंड ने पहले ही पुराने 250 BS-III इंजन को iEGR के साथ BS-IV स्टैंडर्ड में कनवर्ट करना शुरू कर दिया है।

 

होंडा 2018 में चाइना में लॉन्च करेगी अपनी इलेक्ट्रिक कार

टाटा जल्द लॉन्च करेगा अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV सेडान

ट्रैफिक से निजाद दिलाने आ रही हैं हवा में उड़ने वाली टैक्सी

निसान अपनी मिड सेडान सनी की कीमत पर दे रही भारी छुट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -